नई दिल्ली @दिल्ली में नाइट कफर््यू का ऐलान

Share

नई दिल्ली,26 दिसम्बर 2021 (ए)। राजधानी दिल्ली में भी नाइट कफर््यू का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली में हर रोज रेकॉर्ड मामले सामने आ रहे थे। रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए। एक रोगी की मौत हुई। जबकि संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत रही। जून के बाद लगातार मामले घटते जा रहे थे मगर पिछले पखवाड़े से हर दिन मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसी बीच ओमीक्रोन के मामले भी दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।
पिछले दिनों से बढ़ रहा कोरोना
दिनों दिन दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने लगे हैं। कोरोना के 249 केस आए थे जो 195 दिन में सबसे ज्यादा हैं। पॉजिटिविटी रेट भी 0.43त्न रहा। दिल्ली में इससे पहले 13 जून को 255 केस आए थे। गुड़गांव में 59 केस आए। जून के बाद पहली बार वहां नए केस 50 पार हुए। नोएडा में 13, गाजियाबाद में 9 और फरीदाबाद में 7 केस मिले। मुंबई में भी कोरोना के आज 922 केस मिले। देश की आर्थिक राजधानी में 24 जून के बाद एक दिन में इतने केस आए हैं।
रेड अलर्ट के दौरान पूरा कफर््यू
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए जुलाई में जीआरएपी को मंजूरी दी थी। इसका उद्देश्य कोविड की स्थिति के आधार पर प्रतिबंध लगाने और हटाने की एक स्पष्ट व्यवस्था बनाई गई है। येलो अलर्ट के दौरान 10 बजे रात से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का प्रावधान है, जबकि रेड अलर्ट के दौरान पूरा कफर््यू लगाया जाता है।


Share

Check Also

बेंगलुरू@एनआईए ने कर्नाटक में कई ठिकानों पर की छापेमारी

Share बेंगलुरू ,27 मार्च 2024 (ए)। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए ने …

Leave a Reply

error: Content is protected !!