बैकुण्ठपुर@जहां गौठान बनाने को लेकर हुआ था विरोध,वहीं बन गया गौठान

Share

  • शासकीय राशि का पूरे मामले में हुआ जमकर दुरुपयोग,पहले विरोध पर निर्माण फिर विस्थापन।
  • पूरे मामले में मुख्यमंत्री के जिला आगमन पर होगी शिकायतःअनुराग दुबे अध्यक्ष गौ-रक्षा वाहिनी।


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 27 जून 2022(घटती-घटना)। कोरिया जिले के बैकुंठपुर के ग्राम कंचनपुर में गौठान निर्माण को लेकर एक बहोत बड़ा आरोप गौ रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष अनुराग दुबे द्वारा लगाया जा रहा है जो शासकीय राशि के दुरुपयोग का भी आरोप है और विरोध के बावजूद निर्माण और बाद में निर्माण के विस्थापन का भी मामला है। पूरे मामले में गौ रक्षा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अनुराग दुबे का यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री के जिला प्रवास के दौरान पूरे मामले की शिकायत की जाएगी और उन्हें पूरे विषय से अवगत कराया जाएगा।
क्या है पूरा मामला
जैसा कि गौ रक्षा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अनुराग दुबे ने आरोप लगाया है कि बैकुंठपुर शहर से लगे हुए कंचनपुर में शहरी गौठान का निर्माण कराया गया था,जिस जगह पर गौठान निर्माण कराया गया था वहाँ निर्माण के दौरान ही ग्रामवासियों सहित गौ रक्षा वाहिनी ने भी उपस्थित होकर विरोध दर्ज कराया था और कहा था कि जहां गौठान निर्माण कराया जा रहा है वह जगह गौठान के लिए उपयुक्त नहीं है। नगरपालिका प्रशासन द्वारा गौठान निर्माण के दौरान किसी विरोध को महत्व नहीं दिया गया एवम किसी का नहीं सुना गया एवम तात्कालीन सीएमओ ने गौठान निर्माण करा दिया। अब गौठान को हटाकर तोड़कर उस जगह पर चिकित्सालय का निर्माण हो रहा है और शासकीय लाखों रुपये बर्बाद कर दिए गए।
लाखों की लागत से बना गौठान हटाया गया
लगभग 19 लाख की लागत से बने गौठान को अब हटा दिया गया है तोड़ दिया गया है और वहां अब चिकित्सालय बनाया जा रहा है। अब यह विचार करने वाली बात है कि पूरे मामले में शासकीय विभागों ने कितनी अदूरदर्शिता दिखाई जिसकी वजह से 19 लाख की लागत से बना गौठान तोड़ना पड़ गया हटाना पड़ गया यह सोचने वाली बात है।
स्वास्थ्य विभाग ने भी नहीं दिया पूर्व में ध्यान
शहरी गौठान का निर्माण जब कंचनपुर में कराया जा रहा था तब स्वास्थ्य विभाग ने भी कोई ध्यान नहीं दिया यह भी गौ रक्षा वाहिनी अध्यक्ष ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शासकीय राशि सभी की अदूरदर्शिता की वजह से बर्बाद की गई और यह गलत है क्योंकि यह जनता का पैसा है और इसे ऐसे ही बर्बाद होते नहीं देखा जा सकता।
सभी पर कार्यवाही की करेंगे मांग,अनुराग दुबे अध्यक्ष गौ रक्षा वाहिनी
गौ रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष अनुराग दुबे ने कहा है कि उनके द्वारा उन सभी जिम्मेदार लोगों की शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी जिनकी अदूरदर्शिता की वजह से शासकीय राशि का नुकसान हुआ है। वह सभी पर कार्यवाही की मांग करेंगे उनका कहना है ।


Share

Check Also

कोरबा@न्यू कोरबा हॉस्पिटल में इलाज के लिए लाए स्वस्थ मरीज की हुई मौत

Share परिजन ने प्रबंधन पर लापरवाही का लगाया आरोप -राजा मुखर्जी-कोरबा 27 मार्च 2024 (घटती-घटना)। …

Leave a Reply

error: Content is protected !!