Breaking News

अंबिकापुर@होली मिलन समारोह में भजिया व भांग का सेवन करने से 200 से अधिक लोग हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार

Share

  • संवाददाता –
    अंबिकापुर,27 मार्च 2024 (घटती-घटना)।
    प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने होली से एक दिन पूर्व अपने गृहग्राम में होली मिलन समारोह का आयोजन किया था। इसमें क्षेत्र के 75 से अधिक गांवों के लोग शामिल हुए थे। समारोह में भांग के अलावा भजिया-पकौड़ा भी परोसा गया था। भांग पीकर व भजिया खाकर करीब 200 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। सभी को उल्टी-दस्त होने पर क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीमारों की संख्या इतनी अधिक है कि अस्पतालों में बेड भी कम पड़ गए। ऐसे में कैंप लगाकर उनका इलाज किया जा रहा है।
    गौरतलब है कि कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम सनावल में रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें सनावल, डिंडो, त्रिशुली, रामचंद्रपुर, बरवाडीह समेत क्षेत्र के 75 गांवों के 1000 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे।
    समारोह में सभी ने जमकर भांग का सेवन किया तथा भजिया-पकौड़े भी खाए। घर पहुंचने के बाद इनमें से कई लोगों की तबियत बिगडऩे लगी। होली के दिन सोमवार को कुछ लोग उल्टी-दस्त की शिकायत पर अस्पताल पहुंचे।
    होली के दूसरे दिन यह आंकड़ा बढ़ता गया और बुधवार तक करीब 200 लोग बीमार पड़ गए। सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत है।
    मंत्री जी के होली मिलन समारोह में भांग पीकर 200 लोग बीमार, अस्पतालों के बेड फुलअस्पतालों में बेड पड़े कम
    फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए लोगों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि क्षेत्र के सनावल, डिंडो, वाड्रफनगर व रामानुजगंज में उन्हें भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में बेड कम पडऩे पर कई पीडि़तों का जमीन में लिटाकर इलाज चल रहा है।

Share

Check Also

कोरिया/पटना@अधिवक्ता रोशन गुप्ता के पुत्र शुभायु का सीबीएसई दसवीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन

Share शुभायु गुप्ता ने सीबीएसई दसवीं की बोर्ड परीक्षा में अर्जित किया 95.02 प्रतिशत अंक …

Leave a Reply

error: Content is protected !!