Breaking News

अंबिकापुर,@राष्ट्र निर्माण और आपदा प्रबंधन में एनसीसी की सेवाएं होती है अतुलनीय

Share


अंबिकापुर,26 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। कैडेट्सों द्वारा मल्टी परपज स्कूल में एनसीसी दिवस धूमधाम से मनाया गया। 75वां एनसीसी दिवस को यादगार बनाने के लिए एनसीसी के विद्यार्थियों के द्वारा कई प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में एनसीसी ध्वजारोहण, संविधान की प्रस्तावना का पठन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरजी तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि एडिशनल एसपी पुपलेश कुमार रहे। इस अवसर पर आरजी तिवारी बताया कि राष्ट्रीयता की भावना के विकास के साथ-साथ एनसीसी का देश की सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। राष्ट्र निर्माण और आपदा प्रबंधन में एनसीसी की सेवाएं अतुलनीय होती हैं। आरती तिवारी ने सन 1979 में अविभाजित सरगुजा का प्रतिनिधित्व राजपथ दिल्ली में किया था।
संस्था के प्राचार्य एचके जयसवाल ने एनसीसी के गौरवशाली इतिहास के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एडिशनल एसपी ने विद्यालय के छात्रों में एनसीसी में भागीदारी और कैडेट होना गर्व की बात है कही। जो छात्रों में व्यक्तित्व निर्माण, आत्मविश्वास, अनुशासन के साथ-साथ सेवा के द्वितीय पायदान के लिए एक समूह तैयार करने की बात को बताया। कार्यक्रम में एनसीसी के कराओ ने राष्ट्रभक्ति से उत्प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में भूतपूर्व एनसीसी कैडेट्स, वर्तमान एनसीसी कैडेट्स सहित विद्यालय के उप प्राचार्य केके राय , एनसीसी अधिकारी नवनीत त्रिपाठी, पीटीआई विकास सिंह सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।


Share

Check Also

कोरिया/कोरबा/एमसीबी@क्या भाजपा जिलाध्यक्ष के अहम से जिले में टूट गई है पार्टी… सिर्फ कागजी खानापूर्ति तक सीमित भाजपा संगठन ?

Share भाजपा नेताओं में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपसी खींचतान हुई तेज,एक दूसरे को …

Leave a Reply

error: Content is protected !!