बैकुण्ठपुर@कांग्रेस ने नगरपालिका चुनावों के मद्देनजर जारी किया घोषणा-पत्र

Share

भाजपा ने कहा पहले चुनाव पूर्व जारी जनघोषणा पत्र का तो वादा पूरा करे कांग्रेस

बैकुण्ठपुर 16 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। कोरिया जिले की दो नगरपालिकाओं में जारी शहर सरकार के चुनाव के बीच जिला कांग्रेस कमेटी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है और कांग्रेस जिला कमेटी ने 31 बिंदुओं की घोषणापत्र जारी करते हुए जिले की दोनों नगरपालिकाओं के मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया है जिससे मतदाता कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान कर दोनों ही शहर बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा में कांग्रेस की शहर सरकार बनाने में कांग्रेस के सहयोग करें। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी घोषणा पत्र को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर अपनी चुनाव पूर्व जारी जनघोषणा पत्र के वादों को ही पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पहले कांग्रेस चुनाव पूर्व जारी जनघोषणा पत्र का वादा तो पूरा करे उसके बाद वह कोई नया घोषणा पत्र लेकर जनता के सामने आए क्योंकि जनता कांग्रेस के झूठे वादों को जान चुकी है और जनता जानती है कि घोषणापत्र में लिखे गए वादों की पूर्ति कभी नहीं होगी।

जिला विभाजन के मुद्दे को कांग्रेस ने घोषणा पत्र में दिया पहला स्थान

जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया द्वारा जारी नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर घोषणापत्र में कोरिया जिला विभाजन का मुद्दा सबसे पहले क्रम पर रखा है पार्टी ने वहीं जिला कांग्रेस कमेटी ने घोषणापत्र में वादा किया है कि खड़गवां विकासखण्ड के जो ग्राम कोरिया जिले में शामिल होना चाहेंगे वह आवेदन देकर जिले में शामिल हो सकेंगे यह जिला कांग्रेस कमेटी का वादा है,ज्ञात हो कि कोरिया जिला विभाजन से जहां कोरिया वासी नाराज हैं वहीं जिले से कोरिया जिले के अस्तित्व से जुड़े खड़गवां विकासखण्ड को भी अलग कर दिए जाने से आक्रोशित भी और आक्रोश को भांपकर ही जिला कांग्रेस कमेटी ने खड़गवां विकासखण्ड के ग्रामों को छूट होगी जिला चयन करने का जैसा घोषणा करने पर मजबूर हुई और उसे इस मुद्दे को पहला स्थान भी देना पड़ा।

जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया के घोषणापत्र में शामिल घोषणाएं

जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया द्वारा नगरपालिका चुनावों के मद्देनजर जो घोषणापत्र जारी किया गया है उसमें आवासीय भूमि पर काबिज लोगों को पट्टा प्रदान करने और पट्टाधारी व्यक्तियों के काबिज संलग्न अतिरिक्त भूमि के व्यवस्थापन की बात कही गई है, शहरी क्षेत्रों में भवन लाइसेंसी की ऑनलाइन स्वीकृति प्रदान करने की भी बात कही गई है, शहर के घनी बसाहटों के बीच स्थित बाजारों को शहर सी बाहरी सीमाओं में बसाने की भी बात घोषणापत्र में शामिल की गई है। कांग्रेस के घोषणापत्र में भवन लाइसेंस प्रक्रिया को सरल करने की बात कही गई है वहीं भूमि विकास नियम में संशोधन की भी बात शामिल की गई है, 1 दिसम्बर 2021 तक पूर्ण हो चुके निर्माणों को स्वीकृति प्रदान की जाएगी यह भी घोषणापत्र में कहा गया है। जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी घोषणापत्र में जमीन की कीमतों को अफोर्डेबल करने और व्यवस्थित शहरों के विकास के लिए शहरों में एफआर बढ़ाने की बात भी कही गई है। नगरीय निकाय की सम्पत्तियों को फ्रीहोल्ड करने, सभी को राशन कार्ड प्रदान करने की भी घोषणा की गई है।


Share

Check Also

बैकुण्ठपुर@सोनार उत्थान समाज का होली मिलन कार्यक्रम बैकुंठपुर पटना एवं रिक्त पदों की नियुक्ति

Share – संवाददाता –बैकुंठपुर, 28 मार्च 2024 (घटती-घटना)। सोनार उत्थान समाज कोरिया जिला बैकुंठपुर एवं …

Leave a Reply

error: Content is protected !!