निजात जागरूकता अभियान कार्यक्रम का एकलव्य विद्यालय में हुआ आयोजन

137
Share

बैकु΄ठपुर 17 सितम्बर 2021 (घटती-घटना)। पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा शुरू किया गया निजात जागरूकता अभियान के तहत एकलव्य विद्यालय पोडीडीह मे अनुविभागीय अधिकारी पी व्ही खेस की अध्यक्षता मे नशा मुक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में डॉ एस कुजूर ने शराब, गांजा, व बीड़ी सिगरेट तथा नशाीला पदार्थ का सेवन करने वाले के बारे मे विस्तार से बताते हुए कही कि स्वयं नशा करने वाला और उसके परिवार को सामाजिक, मानसिक, शारीरिक व आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है और विभिन्न गंभीर बिमारियों का शिकार हो जाते हैं।
वहीं कार्यक्रम का अध्यक्षता कर रहे अनुविभागीय अधिकारी पी व्ही खेस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह के द्वारा नशा के खिलाफ चलाया जा रहा निजात अभियान के तहत शराब, नारकोटिक्स (गांजा), ड्रग्स के खिलाफ जिले के सभी पुलिस थाना मे कड़ाई से वैधानिक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है तथा लोगों मे नशा के खिलाफ जागरूकता लाने व समझाइश देने के लिए सभी थाना क्षेत्रों मे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
कोरिया पुलिस अधीक्षक ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें अपने समाज में फैली नशे की कुरितियो को समाप्त करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है नशे से औसतन अपराध हो रहे हैं पुलिस अधीक्षक ने नशे के संबंध में कई तरह की कहावत भी सुनाई कि नशे से समाज में परिवार के परिवार बर्बाद हो रहे हैं अपराध का ग्राफ भी बढ रहा है नशे पर रोक लगाने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आकर नशे को रोकने के लिए लडना होगा।
अनुविभागीय अधिकारी पी व्ही खेस ने अपने उद्बोधन में निजात कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सामाजिक संगठनों को भागीदार बनने का आह्वान किया जिससे ड्रग्स नारकोटिक्स तथा अन्य नशे से संबंधित मादक पदार्थों से छुटकारा मिल सके। इस निजात कार्यक्रम में खड़गवां थाना की पुलिस टीम द्वारा एक सेल्फी प्वाइंट रखा गया जिसमें अनुविभागीय अधिकारी पी व्ही खेस पुलिस अधीक्षक एवं उपस्थित अतिथियों ने सेल्फी का भरपूर आनंद लिया।इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पी सी सी सदस्य एवं सांसद प्रतिनिधि अशोक कुमार श्रीवास्तव गुरु देव पांडे मनोज कुमार शर्मा ओमकार पांडेय मुख्य कार्यपालन अधिकारी मूलचंद चोपडा भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जयसवाल सरपंच संघ के अध्यक्ष धर्मपाल सिंह विकास खंड शिक्षा अधिकारी डी पी मिश्रा तहसीलदार सुधीर खलखो नायब तहसीलदार भगवान दास कुशवाहा, थाना प्रभारी विजय सिंह विनय श्याम, सहायक उप निरीक्षक रघुनाथ मरावी एवं सरपंच, सचिव, महिला पुलिस वालेंटियर मितानिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित पुलिस स्टाप एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुलिस थाना खड़गवां के थाना प्रभारी विजय सिंह विनय श्याम रघुनाथ मरावी आदि पुलिस स्टाफ का विशेष योगदान था।


Share