Breaking News

अम्बिकापुर@रोड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर सख्त हुआ आरटीओ

Share

अम्बिकापुर,12 मार्च 2022(घटती-घटना)। परिवहन विभाग ने लंबे समय से रोड टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहन स्वामियों पर सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत बकाया वाहनों की सूची तैयार कर मांग-पत्र जारी कर दिया गया है। इसके बाद भी रोड टैक्स जमा नहीं करने वाले स्वामियों के घरों व दफ्तरों में आरटीओ द्वारा नोटिस चस्पा किया जा रहा है। वहीं नोटिस में दिए गए समय में वाहन स्वामियों द्वारा अगर टैक्स जमा नहीं किया गया तो उनके चल अचल संपतियों को जब्त कर कुर्की की कार्रवाई की तैयारी में है। साथ ही इन वाहनों के लिए एकमुश्त निपटान योजना (ओटीएस) भी शुरू की गई है।
वाहन स्वामियों द्वारा लंबे समय से रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है। इसे लेकर शासन के निर्देश पर आरटीओ द्वारा (ओटीएस) एकमुश्त निपटान योजना बनाई गई है। इस योजना के तहत वाहन स्वामियों को पैनाल्टी की छुट दी गई है। इसके बावजूद भी सरगुजा के लगभग 18 सौ वाहन मालिकों द्वारा रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है। शासन के निर्देश के बाद सरगुजा आरटीओ सख्त हो गया है। लंबे समय से रोड टैस जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। आरटीओ अधिकारी सीएल देवांगन ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद 100 वाहन स्वामियों से टैक्स वसूली की जा चुकी है। अभी भी लगभग 17 सौ से ज्यादा ऐसे वाहन स्वामी है जिनका टैक्स लाखों रुपए बाकी है। इन वाहन स्वामियों को चिन्हांकित कर उनके घर व दफ्तरों में आरटीओ की टीम द्वारा नोटिस चस्पा की जा रही है। नोटिस में सात दिन का समय दिया जा रहा है। समय अवधी में वाहन स्वमी (ओटीएस) के तहत अगर टैक्स चुकता नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।


Share

Check Also

कोरिया/कोरबा/एमसीबी@क्या भाजपा जिलाध्यक्ष के अहम से जिले में टूट गई है पार्टी…सिर्फ कागजी खानापूर्ति तक सीमित भाजपा संगठन ?

Share भाजपा नेताओं में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपसी खींचतान हुई तेज,एक दूसरे को …

Leave a Reply

error: Content is protected !!