धनबाद@डान फहीम के करीबी की हत्या में शामिल शूटर ने किया आत्मसमर्पण

130
Share


धनबाद ,17 जनवरी 2022 (ए)। झारखण्ड के धनबाद में गैग्स आफ वासेपुर के डान के नाम से मशहूर फहीम खान के करीबी जमीन कारोबारी महताब आलम उर्फ नन्हे हत्याकांड में नामजद शूटर हैदर ने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिसिया दबाव के बाद हैदर ने सोमवार को धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत में आत्मसमर्पण किया।
गैंग्स आफ वासेपुर के डान फहीम खान के करीबी जमीन कारोबारी नन्हे की हत्या में शामिल शूटर हैदर ने आत्मसमर्पण कर दिया है। हैदर ने सोमवार को धनबाद कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। इसके बाद उसे 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में धनबाद जेल भेज दिया गया।
24 नवंबर, 2021 को दोहर 3.20 बजे के करीब वासेपुर में नन्हे को गोलयों से भून दिया गया। दो बाइक पर सवार चार शूटरों ने बुलेट से जा रहे 37 वर्षीय नन्हे पर गोलियां की बौछार कर दी। घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से भाग निकले थे। घटना के बाद डान फहीम को चुनौती दे रहे उनके भांजे प्रिंस खान ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। फहीम खान को जेल भेज दिया है । धनबाद के बैंक मोड़ थाना की पुलिस को शूटर हैदर की तलाश थी। पुलिस को भनक तक नहीं लगी और हैदर ने अदालत में आकर आत्मसमर्पण कर दिया।
अधिवक्ता धर्म कुमार वर्णवाल एवं अपर लोक अभियोजक जब्बार हुसैन की दलील सुनने के बाद अदालत ने हैदर की जमानत अर्जी खारिज कर दी और उसे 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में धनबाद जेल भेज दिया है । धनबाद के बैंक मोड़
अरशद खान, मो शाहबाज आलम, मो सद्दाम कुरैशी, मो अनवर उफऱ् रहमत शामिल है। वही प्रिंस की मां नासरीन खातून को मामले का मास्टरमाइंड बताया था। इसके बाद से शूटर हैदर की तलाश की जा रही थी।
हत्या की जिम्मेदारी ली थी। फहीम खान इस समय जमशेदपुर के घाघीडह जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने 7 अपराधियों को 30 नवंबर 21 को गिरफ्तार किया था। जिसमे मो रशीद हसन, डिक्की अंसारी, आजाद आलम उफऱ् आजाद खान, अरशद खान, मो शाहबाज आलम, मो सद्दाम कुरैशी, मो अनवर उफऱ् रहमत । गैग्स आफ वासेपुर में इस समय विस्फोटक हालात है। वासेपुर गैंग पर वर्चस्व स्थापित करने के लिए डान फहीम खान और भनके भांजे के बीच टकराव है। प्रिंस खान के नजदीकी जमीन कारोबारी लाला खान की कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी। इसके बाद नन्हे की हत्या हुई। प्रिंस ने वीडियो जारी कर कहा कि नन्हे की हत्या लाला खान की हत्या का बदला है।


Share