बोकारो@कोरोना वैक्सीन लगते ही हुआ चमत्कार!

32
Share


बोकारो,13 जनवरी 2022(ए)। जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां पर पिछले कई सालों से एक शख्स बोल नहीं पा रहा था. अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगते ही उसकी खोई आवाज वापस आ गई
बोकारो,13 जनवरी 2022 झारखंड के बोकारो जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां पर पिछले कई सालों से एक शख्स बोल नहीं पा रहा था. अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगते ही उसकी खोई आवाज वापस आ गई. पांच साल पहले हुए सड़क हादसे के बाद से उसकी आवाज लड़खड़ाने लगी थी, वह ठीक से बोल नहीं पा रहा था. कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अब आसानी से वो बोलने लगा है. साथ ही शख्स का कहना है कि हादसे के बाद उसका शरीर बेजान बेजान हो गया था, कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, लेकिन वैक्सीन लगने बाद पहले की तरह वो चलने-फिरने लगा है.
वहीं डॉक्टर्स इस घटना को महज एक इत्तेफाक मान रहे हैं, जिले के सिविल सर्जन ने मेडिकल टीम का गठन कर उस शख्स की मेडिकल हिस्ट्री एनालिसिस करने का आदेश दिए. यह मामला बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के पेटरवार गांव है. शख्स के परिजनों का कहना है कि दुलारचंद के ठीक होने के लिए उन्होंने अस्पतालों के अलावामंदिर, मस्जिद तक के चक्कर लगाए और उसके ठीक होने की मन्नतें मांगी. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ पर कोविड के एक टीके ने कमाल कर दिया जिसके लिए हम दुआएं मांग रहे थे.


Share