बीजापुर@नक्सलियों ने दो युवकों की हत्या की या नहीं दूसरे दिन भी नही हुआ स्पष्ट

Share


बीजापुर, 10 जनवरी 2022 (ए)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पिछले दिनों नक्सलियों द्वारा जनअदालत लगा कर तीन ग्रामीणों की हत्या किए जाने की खबर के बाद नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर एक की हत्या किए जाने की बात स्वीकार किया था। मगर एक बार फिर से दो युवकों की हत्या के बाद रातों रात दोनों युवकों का अंतिम संस्कार भी कराए जाने की खबर निकलकर सामने आ रही है। इस नक्सली हत्या के संबंध में बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि जांच के बाद ही सभी जानकारी दी जायेगी, लेकिन एक दिन बाद भी यह स्पष्ट नही हो पाया है कि दो युवकों की हत्या नक्सलियों ने की है या नहीं की है। वहीं दूसरी ओर दो युवकों की हत्या नक्सलियों द्वारा किये जाने को लेकर नक्सलियों ने भी कोई खंडन या स्वीकोरोक्ति का बयान जारी नही किया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जंगला थाना क्षेत्र के भूरिपानी निवासी भोंगी पोयाम और कोतरापाल निवासी बोटी कुहरामी पर नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर हत्या कर दिया है, 07 जनवरी को भूरिपानी बेलचर में जनअदालत लगा कर नक्सलियों ने इस हत्या को अंजाम दिया है। हत्या के बाद रातों रात दोनों ग्रामीणों का अंतिम संस्कार भी कराए जाने की खबर है। घटना स्थल एनएच से महज 03 किलोमीटर बताया जा रहा है। इस घटना की जांच में जंगला पुलिस कर रही है।
उल्लेखनिय है कि इससे पहले भी 17 नवंबर 2020 को नक्सलियों ने सुकमा के जंगलों में जन अदालत लगाकर 02 युवकों की हत्या की थी। 21 अक्टूबर 2020 को नक्सलियों ने बीजापुर में एक आरक्षक को अगवा कर जन अदालत लगाकर उसकी हत्या की थी। वर्ष 2020 में ही नक्सलियों ने नारायणपुर के अबूझमाड़ में 02 युवकों पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर गला रेत कर हत्या की थी। नक्सलियों द्वारा मुखबिरी के नाम पर हत्या किये जाने की लंबी फेहरिस्त है।


Share

Check Also

बस्तर@बस्तर लोकसभा सीट के उमीदवार बने कवासी लखमा

Share बस्तर, 23 मार्च 2024(ए)। बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज का टिकट काटकर कांग्रेस …

Leave a Reply

error: Content is protected !!