अम्बिकापुर@जिले में बढ़ी कोरोना की रफ्तार,एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 350 से अधिक

26
Share

रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक सभी गैर-व्यवसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित

अम्बिकापुर 10 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। कोरोना की संभावित तीसरी यह का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार जिसे में लगभग हर दिन 50 से 60 कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। जिसे मैं 1 सप्ताह के अंदर 350 से अधिक एक्टिव केस पाए गए हैं। जिसमें लगभग एक दर्जन डॉक्टर भी शामिल है। मेडिकल रिपोर्ट में प्रतिदिन दो से तीन चिकित्सकों को भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। सरगुजा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन गिरफ्तार बढ़ गई है। टीकाकरण प्रभारी राजेश भजगावली ने बताया कि पूर्व की तुलना में फिलहाल में वैक्सीनेशन ज्यादा हो रहे हैं। वहीं उन्होंने बताया कि सरगुजा जिले में फर्स्ट डोज का टीकाकरण सौ प्रतिशत परसेंट हो चुका है।
कोरोना की तीसरी लहर ने लोगों को चिन्हित कर रख दिया है।हर दिन काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पाबंदियां शुरू कर दी गई है लोग अपने आप में भी सतर्कता बरत रहे हैं। सरगुजा जिले में माने तो 1 सप्ताह के अंदर 350 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि की गई है। जिसमें लगभग मरीजों की स्थिति गंभीर नहीं होने के कारण होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। 3 मरीजों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना के संभावित तीसरी लहर बच्चों को भी प्रभावित कर रहा है। सरगुजा जिले में माने तो अब तक लगभग दो दर्जन से ज्यादा बच्चे करुणा से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए जाने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है।

सभी शिक्षण संस्थान,स्वीमिंग पुल,जिम एवं पुस्तकालय भी रहेंगे बंद

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सरगुजा द्वारा वर्तमान में कोविड-19 एवं नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण के प्रसार को दृष्टिगत रखते हुए तथा अम्बिकापुर जनपद क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक पाए जाने के फलस्वरूप छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र में जारी दिशा-निर्देश के अनुसार स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति के नियंत्रण हेतु एपिडेमिक डिसीजेज एक्ट के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है। जारी ओदशानुसार जनपद पंचायत अम्बिकापुर क्षेत्र अंतर्गत सभी गैर व्यवसायिक गतिविधियां रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेंगी। सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं तथा कोचिंग, ट्यूशन संस्था, स्वीमिंग पुल, जिम, क्लब एवं पुस्तकालय बंद रहेंगे। स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र, प्ले स्कूल संचालन की अनुमति नहीं होगी किन्तु ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगे।


Share