नई दिल्ली@कुख्यात गैंगस्टर और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अजय गुर्जर गिरफ्तार

39
Share


नई दिल्ली ,08 जनवरी 2022 (ए) । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने के आरोप में कुख्यात गैंगस्टर और अंतरराष्ट्रीय ताइमंडो खिलाड़ी अजय गुर्जर उर्फ भाई जी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उस पर हत्या और जबरन वसूली जैसे 24 से ज्यादा केस दर्ज हैं। अजय गुर्जर के अंडरवर्ल्ड के चार गैंगस्टर हाफिज बलूच, इकबाल इब्राहिम कासकर, सुभाष ठाकुर और आरिफ जान के साथ मुंबई में 11 साल से मजबूत रिश्ते हैं। डीसीपी (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया अजय गुर्जर पहले दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और मुंबई में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, हमला, दंगा, आपराधिक धमकी, आर्म्स एक्ट आदि सहित 24 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। अजय गुर्जर ने सतेंदर उर्फ सत्ते के साथ मिलकर तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी को जेल में बंद अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने के लिए नुकसान पहुंचाने की साजिश रची थी। गिरफ्तारी के समय आरोपी अजय गुर्जर के पास से 5 जिंदा कारतूस के साथ .30 की एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में पलवल जिले के तुमसारा निवासी अजय गुर्जर (41 साल) एक अंतरराष्ट्रीय ताइमंडो ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी है और उसने ताइमंडो में राष्ट्रीय स्तर पर 8 स्वर्ण पदक जीते थे। उसने वर्ष 2003 में भूटान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ताइमंडो चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल भी जीता था और वर्ष 2005 में मुंबई में आयोजित एक अन्य अंतरराष्ट्रीय ओपन चैलेंज प्रतियोगिता में 5वें स्थान पर रहा था।
स्पेशल सेल ने उसे 6 जनवरी की शाम दिल्ली के मथुरा रोड स्थित बस स्टैंड बदरपुर के पास गिरफ्तार किया था। वह दिल्ली में स्पेशल सेल के एक मामले में फिलहाल वॉन्टेड था और 4 महीने से फरार था। उक्त मामले में स्पेशल सेल ने अजय गुर्जर के साथी सतेंद्र उर्फ सत्ते को अगस्त 2021 में गिरफ्तार किया था, लेकिन गिरफ्तारी से बचने के लिए अजय गुर्जर अंडरग्राउंड हो गया था।


Share