पणजी@मुंबई से गोवा पहुंचे क्रूज पर भी हुआ कोरोना विस्फोट

53
Share


2000 यात्रियों में 66 मिले संक्रमित
पणजी , 03 जनवरी 2022 (ए)। मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए क्रूज में कोरोना का विस्फोट हो गया है। सबसे पहले क्रूज का चालक दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। फिलहाल क्रूज पर सवार करीब 2000 यात्रियों में से कुल 66 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि चालक दल के सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अब सभी यात्रियों की टेस्टिंग की गई है। जिसमें 66 यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये यात्री मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए थे। मुंबई से गोवा पहुंचे जहाज को रविवार को समुद्र में ही रोक दिया गया था। बाद मे सभी यात्रियों का टेस्ट कराए जाने की शर्त पर इसको जाने दिया गया।
गोवा के स्वास्थ्य मंत्री राणे ने कहा कि क्रूज जहाज से परीक्षण किए गए 2000 नमूनों में से, 66 यात्रियों की रिपोर्ट को कोरोना पॉजिटिव आई है। इस संबंध में कलेक्टरों और एमपीटी (मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट) के कर्मचारियों को सूचना दे दी गई है। आगे के लिए सरकार उचित कदम उठाएगी। उन यात्रियों को क्रूज से उतरने के लिए सरकार के आगे के निर्देशों का इंतजार करना होगा जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
राज्य में कोरोना वायरस के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन के चार और मामले सामने आए हैं। इन चारों में से, किसी का भी कोई पूर्व यात्रा इतिहास नहीं है। ऐसे में अधिकारियों के लिए यह चिंता विषय बन गया है और कयास लगाया जा रहा है कि राज्य में ओमिक्रॉन वैरिएंट का प्रसार शुरू हो गया है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए उम्मीद है कि गोवा सरकार कुछ कड़े कदम भी उठा सकता है।


Share