नई दिल्ली @ शुरू हुआ 15-18 एज ग्रूप के लिए कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन

37
Share


नई दिल्ली 01 जनवरी 2022 ए)। नए साल पर केन्द्र सरकार ने 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सिनेशन का तोहफा दिया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शनिवार यानी एक जनवरी 2022 से कोविन पोर्टल या ऐप पर 15 से 18 साल के किशोरों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो सुबह 10 बजे खुल गई है। सोमवार से इनका वैक्सिनेशन भी शुरू हो जाएगा।
हाल ही में पीएम मोदी ने 3 जनवरी से 15-18 साल के किशोरों के लिए वैक्सिनेशन शुरू करने की घोषणा की थी। खास बात यह है कि अगर किशोरों के पास आधार कार्ड नहीं है, तो भी वह सिर्फ अपने 10वीं के आईडी कार्ड के साथ वैक्सिनेशन के लिए अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं।
देश की राजधानी दिल्ली में भी 15-18 एज ग्रुप के किशोरों के लिए कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां जोरों पर हैं। जानकारी के मुताबिक, इस कैटिगरी में करीब 10 लाख किशोरों का वैक्सिनेशन होना है। एलएनजेपी अस्पताल और दिल्ली में अन्य चिकित्सा केन्द्र के अधिकारियों ने कहा कि बच्चों को कोविड टीका लगाने के लिए बुनियादी ढांचा तैयार है। बड़ी संख्या में स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को भी कोविड वैक्सिनेशन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और वहां भी व्यवस्था की जा रही है।


Share