नई दिल्ली @ पेट में छिपा रखी थी 14 करोड़ की कोकीन

47
Share


नई दिल्ली 29 दिसंबर 2021 (ए)। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक महिला के पेट से करीब 14 करोड़ रुपये की कोकीन मिली है. उसके पेट से कोकीन के 91 कैप्सूल बरामद हुए हैं. चलने के तरीके से महिला पर शक रिपोर्ट के मुताबिक युगांडा की एक महिला आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंची. उसके चलने के तरीके से कस्टम अधिकारियों को शक हुआ.
एक कस्टम अधिकारी ने महिला को मदद लेने के बारे में पूछा लेकिन उसने इनकार कर दिया. उसके अजीबोगरीब व्यवहार से अफसरों का शक उस पर बढ़ गया.
एक्सरे में दिखे पेट में कैप्सूल
कस्टम अफसरों ने युगांडा की उस महिला को एयरपोर्ट से बाहर निकलने से रोक लिया और उसके पेट का एक्सरे कराया. एक्सरे के दौरान पेट में कैप्सूल दिखाई दिए. इसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया. जहां पेट से कोकीन के कैप्सूल निकाले गए.
14 करोड़ कीकोकीन बरामद
कस्टम अफसरों के मुताबिक पेट से निकाले गए कैप्सूलों की संख्या 91 और वजन 993 ग्राम है. उन कैप्सूल की बाजार में कीमत 14 करोड़ रुपये है. इतनी बड़ी मात्रा में कोकीन मिलने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस भी छानबीन में शामिल हो गई हैं. वे महिला से कोकीन के स्रोत और डिलीवर किए जाने वाले व्यक्ति के बारे में पूछताछ कर रही हैं.
इस महीने दूसरी बड़ी बरामदगी
नाइजीरिया की एक महिला से कोकीन के करीब 200 कैप्सूल बरामद किए गए थे. उन कैप्सूल का वजन करीब 2838 ग्राम था. एनसीबी अब दोनों मामलों को एक साथ जोड़कर तह में जाने में जुटी है.


Share