अम्बिकापुर@नमूना जांच में दो होटलों के खाद्य सामग्री मानक पर खरे नही

54
Share

अम्बिकापुर 29 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा लिए गए नमूना जांच में शहर के दो मिठाई दुकानों के खाद्य सामग्री मानक पर खरे नही उतरे। राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर के द्वारा दोनों संस्थानों के खाद्य पदार्थों के नमूना जांच में अवमानक स्तर पाया गया।
अनुविभागीय दंडाधिकारी एवं अभिहित अधिकारी प्रदीप साहू ने बताया कि 28 दिसम्बर को गांधीनगर स्थित मेसर्स आयुषी स्वीट्स के खोवा बर्फी तथा 29 दिसम्बर को प्रतीक्षा बस स्टैंड स्थित शिवम डेलीनीड्स से बर्फी का नमूना खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत कुमार तिवारी के द्वारा लिया गया। राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपूर को नमूना जांच हेतु भेजा गया था। केंद्रीय प्रयोगशाला से अंतिम जांच हेतु अपील फार्म संबंधित संस्थानों को जारी किया गया है। प्रतिष्ठानों के द्वारा अपील फॉर्म नहीं भरने की स्थिति में वर्तमान जांच रिपोर्ट के आधार पर न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया जाएगा। अपील फार्म जमा करने की स्थिति में केंद्रीय खाद्य प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार खाद्य सामग्री बेचने वाले प्रतिष्ठानों से खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा लगातार नमूना जांच की कार्यवाही की जा रही है।


Share