नारायणपुर @ अलग-अलग स्थानों से आईईडी टिफिन बम बरामद

40
Share


नारायणपुर , 26 दिसंबर 2021 (ए)। नक्सलियों के मंसुबे पर फिर एक बार नारायणपुर पुलिस ने पानी फेर दिया है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को बरामद कर डिफ्यूज करने में पुलिस को सफलता मिली है। आईईडी बरामदगी से एक बड़ा हादसा टल गया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल के निर्देशानुसार चल रहे रोड़ डिमायनिंग के दौरान बीती शाम शनिवार को नारायणपुर पुलिस की बीडीएस टीम ने थाना धनोरा क्षेत्रांतर्गत अलग-अलग 02 स्थानों पर आईईडी रिकवर किया। साथ ही सक्रियता दिखाते हुए उसे तत्काल डिफ्यूज भी कर दिया,जिससे एक बड़ा हादसा टल गया है।
बीडीएस टीम ने नक्सलियों द्वारा प्लांटेड रीमोट आईईडी टिफिन बम को डिफ्यूज कर फोर्स को बड़ी क्षति से बचा लिया है जिसके चलते एसपी जायसवाल ने बीडीएस टीम को उनके उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए नगद ईनाम की घोषणा की है। साथ ही रोड़ डिमायनिंग की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश भी दिये हैं ताकि आईईडी रिकवर कर फोर्स को बड़े खतरे से बचाया जा सके।
विकास कार्यों को प्रभावित करने नक्सली लगा रहे आईईडी टिफिन बम
नारायणपुर एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल ने कहा कि जिले के सर्वांगीण विकास की लक्ष्य को पूरा करने के लिये पुलिस, सशस्त्र बल और केन्द्रीय बलों को जवान 24 घंटे आम जनता की सुरक्षा में तैनात होकर डटे हुए हैं। लेकिन नक्सली नहीं चाहते कि अबुझमाड सहित पूरे बस्तर का विकास हो। क्षेत्र की उन्नति के साथ ही उनका जनाधार भी कम हो रहा है,यही कारण है कि नक्सली बौखलाहट में आईईडी प्लांट करते हैं और फोर्स को क्षति पहुंचाने की नियत से हिट-एण्ड-रन के माध्यम से फोर्स को हानि पुहंचाते हैं। इसी के तहत् नक्सली विकास कार्यों की प्रगति को प्रभावित करने तथा फोर्स को हानि पहुँचाने की नियत आईईडी प्लांट कर रहे हैं।
डिमायनिंग अभियान जोरो पर
पुलिस अधीक्षक जायसवाल के निर्देशानुसार विगत कुछ महिनों से जिला के नक्लल प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर सर्चिंग अभियान चले रहे हैं। नक्सल गस्त और सर्चिंग के दौरान उनके साथ बीडीएस टीम भी साथ होती है। इसी के तहत् कार्यवाही के दौरान बीडीएस टीम को यह सफलता मिली है।


Share