अंबिकापुर@पुलिस अभिरक्षा से खींचकर बदमाशों ने की युवकों की पिटाई,पुलिसकर्मी पर भी हमला

287
Share

अंबिकापुर 23 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। शहर में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है। आलम यह है कि दिन दहाड़े मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है। इसी कड़ी में बुधवार को एक ऐसी घटना सामने आई, जिससे पूरा शहर दहल उठा और इस घटना की चर्चा शहर भर में होती रही। यही नही सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल होने पर के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी। दरअसल मणिपुर चौकी अंतर्गत गौरव पथ मार्ग पर अटल आवास के पास लगभग 2 दर्जन युवकों ने मिलकर तीन युवकों की लाठी-डंडे और लोहे की रॉड से बेदम पिटाई की है। यही नहीं बदमाशों के हौसले इतने बुलंद थे कि पुलिस अभिरक्षा से खींच कर एक युवक को इतना पीटा कि वह अधमरा हो गया और उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी पर भी बदमाशों ने हमला कर दिया बदमाशों के आवेश को देख पुलिसकर्मी पीडि़त युवकों को मौके पर छोड़कर भागना मुनासिब समझा। घटना बुधवार के दिन करीब 4ः00 बजे की है। दरअसल नमनाकला निवासी आदर्श सिंह, विकाश गुप्ता,सन्नी मिंज बाइक से बस स्टैंड की ओर से आ रहे थे। इसी दौरान लगभग 2 दर्जन बदमाशों ने तीनों युवकों को रोकने का प्रयास किया। सभी बदमाश लाठी-डंडे और लोहे के रोड से लैस थे। जब पीडि़त युवक मौके से भागने का प्रयास किए तो बदमाशों ने उन्हें चलती गाड़ी से धकेल कर नीचे गिरा दिया। इसके बाद सभी पीडि़तों पर टूट पड़े। और पीडि़तों की इतनी बेरहमी से पिटाई की थी सभी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मौके पर मौजूद लोग मुख दर्शक बनकर पूरी वारदात को देखते रहे लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि पीडि़तों को बचा सके। वही कुछ लोगों ने पूरे घटना को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

पुलिस वाहन से भी उतार कर आरोपियों ने पिटा

डायल 112 में तैनात आरक्षक अमरजीत सिंह पीडि़त युवक सन्नी मिंज को बचाने का प्रयास किया और अपनी गाड़ी में बैठाया लिए तो भी आरोपी पुलिस को देख मौके से नही भागे। आरोपियों ने पुलिस वाहन से पीडि़त युवक को खींचकर उसकी बेरहमी से पिटाई की और युवक की बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं जब पुलिसकर्मी एक बार फिर पीडि़त को बचाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिसकर्मी के साथ भी धक्का मुक्की करना शुरू कर दिया। आरोपियों के हौसले को देख पुलिसकर्मी भी डायल 112 को लेकर मौके से निकलना मुनासिब समझा। इधर तीनों युवकों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

5 आरोपी भेजे गय जेल

वही पीडि़त युवक विकास गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने बाबूपारा अटल आवास निवासी आरोपी लल्ला यादव उर्फ आदित्य, प्रेम मराठा, सावन सोनकर, गोलू सोनकर, आनंद मिश्रा, रंजीत गुप्ता सहित अन्य के खिलाफ धारा 307 व अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। जबकि पीडि़त आरक्षक अमरजीत सिंह की शिकायत पर भी पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत भी अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर ली है। जबकि अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी लल्ला यादव उर्फ आदित्य सहित एक अन्य आरोपी की तलाश पुलिस की टीम कर रही है।

पुलिस ने आरोपियों का निकला जुलूस

बदमाशों के बीच पुलिस का भय बना रहे, इसके लिए पुलिस ने घटना में गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों का शहर में जुलूस निकाला। पुलिस सभी आरोपियों को पैदल थाने से कोर्ट लेकर पहुंची। इस दौरान पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे-आगे चल रही थी। वहीं आरोपी लोगों से बचने के लिए अपना चेहरा छिपाते नजर आए।


Share