बैकुण्ठपुर@जो नहीं हुआ पन्द्रह सालों में,वो हुआ तीन सालों में,शराब दुकान मामले में भाजयुमो महामंत्री का तंज

85
Share

बैकुण्ठपुर 20 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। इन दिनों सोनहत मे नए अंग्रेजी शराब दुकान खुलने को लेकर चर्चा आम हो गई है। आम आदमी से लेकर राजनीतिक दल, मुस्लिम समुदाय, कालेज छात्र व अन्य स्थानीय जन इस बात पर विरोध भी जता रहे हैं। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनहत मे अंग्रेजी शराब दुकान खुलना लगभग तय हो गया है, जल्द ही शराब प्रेमियों को राहत मिलने वाली है।
इस संदर्भ में सोनहत के युवा नेता व भाजयुमो महामंत्री रमेश तिवारी ने कांग्रेस सरकार पर तंज कसा और शराब दुकान खुलने को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा अपने वादे से मुकरना व झुठ बोलना कोई कांग्रेसियों से सिखे इस मामले में कांग्रेस सरकार व नेताओं को महारत हासिल है। तीन साल पहले चुनाव के दौरान जिस कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने हाथ में गंगा जल पकड कर प्रदेश में शराब बंदी का वादा किया था उसी पार्टी की सरकार बनते ही शराब दुकानों में जमकर ध्यान लगा लिया।पहले तो अंग्रेजी शराब दुकान सिर्फ शहरी क्षेत्रों में खुला था छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही अंग्रेजी शराब दुकान ग्रामीण क्षेत्रों में भी खुलना शुरू हो गए। जो काम भाजपा की सरकार ने 15 साल तक नहीं किया वह कांग्रेस ने तीन सालों में कर दिखाया है। श्री तिवारी ने कहा सोनहत मे शराब दुकान खुलना क्षेत्र के जनता के साथ विश्वास घात होगा, सोनहत जैसे शांत क्षेत्र में शराब दुकान खुलने से अपराधों में बढ़ोतरी होगी लोगों का जीना दुर्भर हो जाऐगा।महिलाओं के गृहस्थ जीवन में इसका बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इस विषय को लेकर के पूर्व जिंप सदस्य देवेंद्र तिवारी ने पहले भी आपत्ति जताई है और उनके निर्देश पर भाजपा ने भी एसडीएम को शराब दुकान खुलने को लेकर विरोध में ज्ञापन सौंपा था। हम लगातार शराब दुकान खुलने को लेकर आपत्ति जता रहे हैं बावजूद इसके अगर दुकान खुलता है तो भाजयुमो इसका कड़ा विरोध प्रदर्शन करेगा।

कब्रिस्तान के पास दुकान को लेकर मुस्लिम समुदाय भी है रोष

उक्त शराब दुकान कब्रिस्तान के नजदीक मे ही खुलने की संभावना है यहां एक निजी मकान है वहीं दुकान खोलने की तैयारी चल रही है। जिसकी जानकारी मिलते ही मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा पूर्व में एसडीएम व कलेक्टर को पत्र देकर आपत्ति किया गया है।तथा दुकान खुलने की खबर से रोष मे भी है। हालांकि शराब दुकान के पास कालेज भी है शराब दुकान उस स्थान पर खुलने के बाद प्रति दिन छात्र छात्राओं को शराबियों का सामना करना पड़ेगा व कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा कालेज के समिप दुकान खुलने से कोई भी अप्रिय घटना कभी भी घट सकती है।


Share