बैकुण्ठपुर@नपा चुनाव में जमकर छलके जाम

136
Share

निजात नशामुक्तिअभियान की नहीं दिखी परवाह

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 20 दिसम्बर 2021 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के बैकुंठपुर शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनावों में जाम जमकर छलके और मदिरा प्रेमियों को मुंह मांगी ब्रांड की शराब उपलब्ध कराई गई जैसी की सूचना मिल रही है और जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी जारी है। बताया जा रहा है कि बैकुंठपुर जिला मुख्यालय में तो उन्होंने भी शराब बांटी जिन्होंने निजात नशामुक्ति अभियान में खुद शामिल होकर बड़े बड़े बैनर पोस्टर निजात अभियान के समर्थन में शहरों में लगवाने का काम किया और खुद अपील करते रहे कि नशे से मुक्ति ही जीवन की सही युक्ति है।
जिले की दो नगरपालिकाओं में चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह से शराब बांटी गई उससे एक बात तो और साबित हो गई कि अभियान का असर व्यापक हुआ हो या न हुआ हो निजात के लेकिन निजात अभियान में अपना समर्थन देने वालों की मंशा में जरूर खोट है और वह खुद निजात को असफल होने देखना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि बैकुंठपुर सहित शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनावों में शराब की बम्पर खपत हुई और यह लगभग लगभग हर वार्डों में वितरित की गई और मतदाताओं तक पहुंचाई गई जिससे प्रत्याशियो की जीत सुनिश्चित हो सके।
नगरपालिका चुनाव के दौरान नहीं हुई आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही- एक तरफ कोरिया जिले की पुलिस लगातार सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों पर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करती आ रही थी वहीं प्रतिदिन कार्यवाहियां हुईं और मामले पंजीबद्ध भी होते रहे वहीं नगरपालिका चुनावों के दौरान कहीं भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं कि गई। नगरपालिका चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही नहीं किये जाने को लेकर अब यह भी कहना है लोगों का की पुलिस भी चुनाव के दौरान निजात अभियान को महत्व नहीं दे रही थी और वह भी कहीं भी शराब बांटने के वोरोध में नही दिखी।


Share