कोरिया,@सामान्य प्रेक्षक पगारे ने स्ट्रांगरूम सहित विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Share

कोरिया,24 अपै्रल 2024 (घटती-घटना)। आज सामान्य प्रेक्षक कैलाश सुखदेव पगारे ने बैकुंठपुर के रामानुज स्कूल में बनाए गए स्ट्रांगरूम व विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम के सभी कक्ष में जाकर बारीकियों से जानकारी प्राप्त की। सीसीटीवी कैमरा लगाने के बात कही, कलेक्टर लंगेह आश्वस्त करते हुए कहा कि सीसीटीवी कैमरा 24 घण्टे चालू रहते हैं। सभी तरफ यह व्यवस्था की जाती है। मतगणना के दिन तीन लेयर पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है। मतदान दलों के रवानगी के बारे में कलेक्टर ने पूरी व्यवस्था से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार, सीईओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी, एसडीएम श्रीमती अंकित सोम, अपर कलेक्टर अरुण कुमार मरकाम उपस्थित थे।
कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने बताया कि मतदाताओं के लिए मतदान विश्राम कक्ष भी तैयार की जाएगी ताकि वे छाँव में आराम से बैठ सके। वहां पानी, पंखा की व्यवस्था की जाएगी।
लोकसभा आम चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक कैलाश सुखदेव पगारे ने बैकुंठपुर व सोनहत के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर छाया, पानी, महिलाओं, दिव्यांगजन, बुजुर्ग मतदाताओं के लिए रैम्प, व्हीलचेयर आदि समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिया।
बैकुंठपुर व सोनहत विकासखण्ड के ओड़गी, चेरवापारा, छरछा-बस्ती, कटगोड़ी, तर्रा, दामुज, भैंसवार, रजौली, खोड़की, घुघरा, व सोनहत आदि मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान सोनहत एसडीएम राकेश साहू ने पूरी जानकारी से अवगत कराया। प्रेक्षक पगारे ने एसडीएम श्री साहू के कार्यों व किए गए व्यवस्था पर सन्तोष व्यक्त किया और सराहा।
पगारे ने अकलासरई में बनाए गए स्थैतिक निगरानी दल (एस.एस.टी.) द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली ओर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


Share

Check Also

सारंगढ़@सिक्का निगलने वाले किशोर की डॉक्टर ने बचाई जान

Share सारंगढ़,22 मई 2024 (ए)। नगर के प्रतिष्ठित एवं विख्यात नाक,कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ.अनूप …

Leave a Reply

error: Content is protected !!