कोरिया,@पेड़ की छांव और ग्रामीणों के आंगन में लग रही विधायक रेणुका की चौपाल

Share

  • विकास का ढिंढोरा पीटते थे पूर्व विधायक…जबकि हकीकत कुछ और…लगातार दौरे से वनांचल क्षेत्र में पकड़ी भाजपा की रफ्तार
  • विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर विधायक बतला रहीं केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्ध
  • वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत की निष्कि्रयता को लेकर भी तीखा प्रहार

रवि सिंह-
कोरिया, 21 अप्रैल 2024 (घटती-घटना)। बीते विधानसभा चुनाव में एक माह के धुआंधार दौरे और प्रचार के बाद भरतपुर सोनहत जैसे वनांचल क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुईं रेणुका सिंह अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव को लेकर मैदान में दिखलाई पड़ रहीं हैं उनके द्वारा वनांचल क्षेत्र का लगातार दौरा किया जा रहा है,विधायक रेणुका सिंह की सक्रियता के कारण इस क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में माहौल बनने लगा है। विधायक को खुद के बीच पाकर जहां स्थानीय नागरिक उत्साहित दिखलाई दे रहे हैं तो वहीं विधायक द्वारा केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्ध बतलाकर चुनाव में एक बार फिर भाजपा को जीत दिलाने और केन्द्र में फिर से मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया जा रहा है। उनके द्वारा वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत पर निष्कि्रयता का आरोप लगाकर सवाल भी खड़ा किया जा रहा है।

पेड़ की छांव और ग्रामीणों के आंगन में लग रही चैपाल
विधायक रेणुका सिंह द्वारा भरी दुपहरी में इस क्षेत्र का दौरा किया जा रहा है जिससे ग्रामीण भी आश्चर्यचकित हैं। विधायक को एकदम सहज अंदाज मे खुद के बीच पाकर वे खुशी का इजहार भी कर रहे हैं। विधायक द्वारा भेंट मुलाकात और चैपाल कार्यक्रम किसी घर में नही बल्कि पेड़ की छांव और ग्रामीणों के आंगन में बहुत ही सहजता से लगाई जा रही है, बड़ी संख्या में महिलांए, बच्चे, युवतियां और बुजुर्ग उनके इस अंदाज से काफी प्रभावित दिखलाई दे रहे हैं। विधायक की बातों को वे गंभीरता पूर्वक सुन रहे हैं और भविष्य में काफी उम्मीद भी कर रहे हैं।
दुरस्थ सुविधाविहीन क्षेत्रों में पहुंची विधायक
गत शनिवार को विधायक रेणुका सिंह ने सोनहत विकासखंड के दसेर, कछुआखोह, गोयनी, आनंदपुर, धनपुर, कुरथी और सलगांवखुर्द जैसे दूरस्थ और सुविधाविहीन क्षेत्रों का दौरा किया,यह ऐसे क्षेत्र हैं जहां के निवासी आज भी विकास की बाट जोह रहे हैं। विधायक द्वारा लोगो से सार्वजनिक वितरण प्रणाली, बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेंशन, आंगनबाड़ी संबंधी अनेक योजनाओं की जानकारी ली जा रही है। समस्या को सुनकर वे हतप्रभ हैं और ग्रामीणो से उनकी समस्या को हल करने का वादा कर रही हैं। ग्रामीण परिवार से अत्यंत ही आत्मीयता के साथ मिलना रेणुका सिंह का एक अलग अंदाज है। उन्होने छाीसगढ के सीमावर्ती गांव कछुआखोह का भी दौरा किया जहां अनेक प्रकार की समस्यांए सामने आईं इसका उन्होने समाधान करने का भरोसा ग्रामीणो को दिया है। यहां के ग्रामीणों ने बतलाया कि एक प्रायमरी स्कूल था वह भी अधिकारियों की लापरवाही से पिछले वर्ष बंद हो चुका है,रेणुका सिंह ने इसी शिक्षा सत्र से स्कूल प्रारंभ कराने की बात कही है।
सरोज पांडेय को जिताएं, मोदी को प्रधानमंत्री बनाएं
रेणुका सिंह द्वारा क्षेत्र के दौरे में कोरबा लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडेय को जीता कर सांसद बनाने और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कही जा रही है उनके द्वारा अपने चैपाल कार्यक्रम के माध्यम से यह कहा जा रहा है सभी आगे बढकर मतदान करें देश के लिए मतदान करें आपके एक एक वोट से ही मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे।
वर्तमान सांसद पर निष्कि्रयता का आरोप
कोरबा लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत इस बार भी कांग्रेस से उम्मीदवार हैं लेकिन अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में पूरी तरह से असफल साबित हुई हैं,वे एकदम निष्कि्रय हैं जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। कभी कभार बैठकों में ही उनका आना जाना होता है क्षेत्र में वे सिर्फ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के घर जाती हैं,ऐसा निष्कि्रय सांसद हमें नही चाहिए बल्कि हमें सरोज पांडेय जैसा एक विकास की सोच रखने वाला सांसद चाहिए जो दिल्ली जाकर सर्वोच्च सदन में क्षेत्र की जनता की आवाल बुलंद करें इस प्रकार का आरोप ज्योत्सना महंत पर लगाते हुए रेणुका सिंह द्वारा आगामी चुनाव में कांर्ग्रेस की विदाई की बात कही जा रही है।
केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्ध का बखान
विधायक रेणुका सिंह द्वारा अपने दौरे में केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की विष्णुदेव सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगो को दी जा रही है और उन योजनाओ का फीडबैक भी लिया जा रहा है। उपलब्ध का बखान करते हुए रेणुका सिंह द्वारा डबल इंजन की सरकार बनी रहे इस हेतु आगामी चुनाव में फिर से समर्थन देने का आह्वान लोगो से किया जा रहा है।
विकास का ढिंढोरा पीटने वाले पूर्व विधायक की खुल रही पोल
विधायक के दौरे में वनांचल क्षेत्र में कई प्रकार की समस्या सामने आ रही है,उस पर रेणुका सिंह मुखर भी हो रही हैं। उनके द्वारा पूर्व विधायक और खुद को विकास पुरोधा बतलाने वाले गुलाब कमरो पर आरोप भी लगाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक गुलाब कमरो द्वारा अपने कार्यकाल में आए दिन विकास का ढिंढोरा पीटा जाता था सिर्फ कागजी कार्यवाही को विकास बतलाने वाले पूर्व विधायक के कार्यकाल में वनाचंल क्षेत्र में ग्रामीण जन आज भी विकास को तरस रहे हैं यह उनके कार्यकाल की नाकामी ही कही जा सकती है।


Share

Check Also

सारंगढ़@सिक्का निगलने वाले किशोर की डॉक्टर ने बचाई जान

Share सारंगढ़,22 मई 2024 (ए)। नगर के प्रतिष्ठित एवं विख्यात नाक,कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ.अनूप …

Leave a Reply

error: Content is protected !!