Breaking News

बैकुण्ठपुर@क्या सीएमओ संबंध मधुर करने पीआईसी की बैठक नपा अध्यक्ष के कक्ष में सम्पन्न कराई?

Share

पहले भाजपा ने नपा मुख्य अधिकारी पर साधा निशाना अब सत्तापक्ष के एल्डरमैन व नपा उपाध्यक्ष ने भी खोला मोर्चा।
सोशल मीडिया पर एल्डरमैनों ने नगर पालिका अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा।
क्या दोनों के विरोध के बाद नगर पालिका मुख्य अधिकारी बदलेगी।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष के बाद नपा उपाध्यक्ष आशीष यादव बैठे जमीन पर।
पीआईसी की बैठक नपा अध्यक्ष के कक्ष में होने का विरोध।
-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 16 अक्टूबर 2022(घटती-घटना)
।कोरिया जिले का बैकुंठपुर नगर पालिका मुख्य अधिकारी को लेकर लगातार शिकायतों का दौर शुरू है पहले भाजपा और अब सत्ता पक्ष के एल्डरमेन व नपा उपाध्यक्ष भी नगर पालिका मुख्य अधिकारी के खिलाफ दिखने लगे, शुरू से ही नगरपालिका मुख्य अधिकारी विवादों से नाता रहा चाहे वह साफ सफाई का मामला हो या बैकुंठपुर नगर पालिका का रनर मशीन घर ले जाने का, ऐसा लग रहा है कि शहर के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी के बदलना ही उचित है।
वही मुख्य नगर पालिका अधिकारी बैकुन्ठपुर सत्ता और विपक्ष दोनों से सामंजस्य बनाने के चक्कर में उलझती जा रही हैं, उलझन भी क्यों ना हो अध्यक्ष विपक्षी पार्टी का है तो वहीं उपाध्यक्ष सत्ता पक्ष का, नगर पालिका में अध्यक्ष की चल नहीं रही जिसे लेकर कुछ दिन पहले ही जमकर विवाद हुआ और इस बार मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने विपक्षी दल के नगर पालिका अध्यक्ष के साथ संबंध बनाने के फिराक नगरपालिका की अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे के कक्ष में बैठक सम्पन्न कराई, जिस पर सत्ता पक्ष के उपाध्यक्ष उनके विरुद्ध हो गए और उन्हीं के सामने जमीन पर बैठ गए, मुख्य नगरपालिका अधिकारी कुर्सी में बैठी थी और एल्डरमैन व नगर पालिका उपाध्यक्ष जमीन पर बैठे थे ऐसा लग रहा था की एल्डरमैन व नापा उपध्यक्ष को मुख्य नगरपालिका अधिकारी पढ़ा रही हैं और वह जमीन पर बैठ कर पढ़ रहे हैं पर पढ़ने पढ़ाने तक तो ठीक है पर क्या पढ़ना है क्या पढ़ाना है इसे लेकर भी समझ होनी चाहिए? अब वह पढाई थी या सफाई ऐ तो वही जाने, तस्वीर जैसे ही वायरल हुई तरह-तरह की चर्चाएं भी उसी तस्वीर की होने लगी।
क्या वजह है की कांग्रेसियों को विरोध जताने के किए जमीन पर बैठने की नोबत आ गई है?
यदि यह कहा जाए कि कोरिया कांग्रेस में कुछ सही नहीं चल रहा है तो यह अतिश्योक्ति नहीं होगी। सरकार में होने के बाद भी कांग्रेसियों को विरोध जताने के किए जमीन पर बैठ कर धरना देने की नोबत आ गई है। आज सुबह जिपं उपाध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बचरपोड़ी तहसील के उद्घाटन पर आमन्त्रण पत्र में उनका नाम नही होने पर आपत्ति जताते हुए कार्यक्रम स्थल पर ही जमीन में बैठ गए।
सभा कक्ष में ना हो कर पीआईसी की बैठक अध्यक्ष के चेम्बर में हुई आयोजित
इसके बाद आज ही नगरपालिका में पीआईसी की बैठक आयोजित की गई थी, जिसे नगरपालिका की अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे के कक्ष में सम्पन्न कराई गई। बस इसी बात को लेकर नगरपालिका के उपाध्यक्ष आशीष यादव ने इसका विरोध करते हुए कहा कि जब नपा में सभाकक्ष बना हुआ है तो पीआईसी की बैठक अध्यक्ष के चेम्बर में क्यों आयोजित की जा रही है? इसी बात पर आपत्ति जताते हुए नपा उपाध्यक्ष आशीष यादव के साथ नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह, एल्डरमैन विपुल शुक्ला, सौरभ गुप्ता, मोनू मांझी, पार्षद राहुल गुप्ता, धीरज शिवहरे सहित अनेक कांग्रेसी पार्षद मुख्य नगरपालिका अधिकारी के चैम्बर के सामने धरने पर बैठ गए। नगर पालिका मुख्य अधिकारी मुक्ता सिंह चौहान को इन बाबत उन्होंने ज्ञापन भी दिया। इस सम्बंध में नगर पालिका मुख अधिकारी मुक्ता सिंह चौहान ने बताया कि अब बैठक के संबन्ध में कोई भी पत्र जगह स्थल के साथ जारी किया जाएगा।


Share

Check Also

कोरिया/कोरबा/एमसीबी@क्या भाजपा जिलाध्यक्ष के अहम से जिले में टूट गई है पार्टी…सिर्फ कागजी खानापूर्ति तक सीमित भाजपा संगठन ?

Share भाजपा नेताओं में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपसी खींचतान हुई तेज,एक दूसरे को …

Leave a Reply

error: Content is protected !!