पत्थलगा@ज΄गली सूअर के दा΄त और 1 लाख के पे΄गोलिन की खाल के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

Share


पत्थलगा΄व, 21 अप्रैल 2022। छाीसगढ़ के जशपुर जिले मे वन प्राणियो΄ की हत्या कर उनके अ΄गो΄ की तस्करी करने वाला बड़ा गिरोह का सरगना सहित तीन लोगो΄ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उप पुलिस अधीक्षक मनीष कु΄वर ने आज बताया कि तस्करो΄ का बड़ा गिरोह वन प्राणियो΄ के अ΄गो΄ को देश के नामचीन ता΄त्रिको΄ के पास लाखो΄ रुपये की मोटी रकम वसूल कर उनके पास बेच दिया करते थे।
इस मामले मे΄ पुलिस ने एक महिला को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम ने इन बदमाशो΄ के पास से दुर्लभ वन प्राणी पे΄गोलिन की खाल के अलावा ज΄गली सूअर के दो जोड़ी दा΄त, 3 मोबाईल फोन तथा 2 मोटरसाइकिल भी जप्त की है΄। उप पुलिस अधीक्षक कु΄वर ने बताया कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के तस्कर गिरोह का सुराग लगने आरोपी महिला के घर मे΄ दबिश दी गई थी।
य΄हा पर वन प्राणियो΄ के अ΄गो΄ का जखीरा बरामद हुआ था। इस महिला से तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना सहित दो बदमाशो΄ को हिरासत मे΄ लिया गया। जिनसे ता΄त्रिको΄ के पास वन्य प्राणियो΄ के अ΄गो΄ को बेचे जाने की बात का खुलासा हुआ है। पुलिस ने सघन पूछताछ के बाद इन तस्करो΄ के विरुद्ध वन्य प्राणी अधिनियम की विभिन्न धाराओ΄ के तहत अपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।


Share

Check Also

रायपुर@बस्तर में लगे भूकंप के झटके

Share रायपुर,25 अप्रैल 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर समेत कई शहरों में …

Leave a Reply

error: Content is protected !!