महासमु΄द@स्वामी आत्मान΄द स्कूल की कक्षाओ΄ मे΄ प्रवेश के लिए सीटो΄ मे΄ बढ़ोारी सीएम के फैसले को स΄सदीय सचिव ने बताया सराहनीय, जताया आभार

Share


महासमु΄द,16 अप्रैल 2022।
स΄सदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल च΄द्राकर ने स्वामी आत्मान΄द स्कूल की कक्षाओ΄ मे΄ प्रवेश के लिए सीटो΄ मे΄ बढ़ोारी के फैसले को सराहनीय बताया है। इसके लिए उन्हो΄ने मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल का आभार जताया है।
स΄सदीय सचिव व विधायक श्री च΄द्राकर ने बताया कि स्वामी आत्मान΄द स्कूल की कक्षाओ΄ मे΄ प्रवेश को लेकर मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लेते हुए सीटो΄ मे΄ बढ़ोारी के निर्देश दिए है΄। पहले एक कक्षा मे΄ प्रवेश के लिए चालीस बच्चो΄ की स΄ख्या निर्धारित की गई थी। नागरिको΄ की मा΄ग पर अब स्वामी आत्मान΄द स्कूल की कक्षाओ΄ मे΄ प्रवेश के लिए चालीस सीटो΄ की निर्धारित स΄ख्या को बढ़ाकर पचास करने का फैसला लिया गया है। अब स्वामी आत्मान΄द स्कूल की हर कक्षा मे΄ पचास विद्यार्थी प्रवेश ले सके΄गे। स΄सदीय सचिव श्री च΄द्राकर ने प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यम΄त्री भूपेश बघेल ने प्रत्येक बच्चे तक गुणवाापूर्ण शिक्षा पहु΄चाने के लिए स्वामी आत्मान΄द अ΄ग्रेजी माध्यम स्कूल प्रार΄भ करने का निर्णय लिया है। इसका मूल उद्देश्य गरीब से गरीब बच्चे को भी निजी स्कूलो΄ की तरह अच्छी सुविधाए΄ मिल सके΄। अ΄ग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर उन्हे΄ भावी प्रतियोगिताओ΄ के लिए तैयार करना है, जिससे शिक्षा के क्षेत्र मे΄ अवसरो΄ की असमानता को दूर किया जा सके और शैक्षणिक गुणवाा को बढ़ावा दिया जा सके΄। उन्हो΄ने कहा कि मध्यमवर्गीय परिवार ज्यादा खर्च होने के कारण निजी इ΄ग्लिश मिडियम विद्यालयो΄ मे΄ अपने बच्चो΄ को पढ़ाने मे΄ समक्ष नही΄ थे। ऐसी परिस्थितियो΄ मे΄ बच्चो΄ के लिए स्वामी आत्मान΄द स्कूल किसी वरदान से कम नही΄ है। उन्हो΄ने कहा कि यहा΄ बेहतर शिक्षा उपलध कराने हरस΄भव प्रयास किया जा रहा है। बच्चो΄ को बेहतर सुविधा उपलध कराने के साथ ही बच्चो΄ के सवार्΄गीण विकास के लिए अधोस΄रचना की ओर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसी वजह लोग अब यहा΄ अपने बच्चो΄ को प्रवेश दिलाने आगे आ रहे है΄। पूर्व मे΄ चालीस सीट निर्धारित थी जिसे बढ़ाए जाने से अभिभावको΄ को राहत मिलेगी।


Share

Check Also

गरियाबंद,@शिवालय तोड़ने के विरोध में हिंदू संगठन ने किया हाईवे जाम

Share गरियाबंद,04 मई 2024 (ए)। शिवालय तोड़े जाने विरोध में आज जिले के विश्व हिंदू …

Leave a Reply

error: Content is protected !!