जशपुर@पटवारी की शिकायत पर अ΄तरराज्यीय ठग गिरोह का हुआ पर्दाफाश,एसपी ने किया खुलासा

Share


जशपुर, 03 मार्च 2022।
एनजीओ की आड़ मे΄ चल रहे ठगी के एक बड़े रैकेट का राजफाश किया गया है। झारख΄ड के इस गिरोह द्वारा चार करोड़ की ठगी किए जाने का अनुमान जशपुर पुलिस लगा रही है। प्रेस का΄फ्रे΄स मे΄ मामले की जानकारी देते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने पूरे मामले की जानकारी दी। इसमे΄ पता चला कि एनजीओ की आड़ मे΄ आरोपित अ΄तररराज्यीय ठग गिरोह चला रहे थे। छाीसगढ़ और झारख΄ड मे΄ कुल चार करोड़ रुपये की ठगी करने का पता चला।
एसपी विजय ने बताया कि दो दिन पूर्व फरसाबहार के निवासी पटवारी ओसवाल्ड विभु खलखो ने सिटी कोतवाली मे΄ शिकायत दर्ज कराई थी कि झारख΄ड निवासी आरोपित स्तानीलिस टोप्पो ने आधे कीमत मे΄ स्कार्पियो और होम लोन दिलाने के नाम पर 9 लाख रुपए लिया था। इसके बाद न तो गाड़ी मिली और न ही होम लोन। इस मामले की जा΄च के लिए एसपी विजय अग्रवाल ने तीन टीम गठित की। जा΄च के दौरान जब पुलिस टीम मुख्य आरोपी स्तानीलिस टोप्पो तक पहुँची तो तो उसने बताया कि वचन के साथ चलो नाम से समाज सेवी स΄गठन चलाता है। और इसके माध्यम से लोगो को सस्ते मे΄ वाहन और होम लोन उपलध कराता है।
स΄देह के आधार पर हिरासत मे΄ लेकर पूछताछ करने पर उसने झारखण्ड और छाीसगढ़ मे΄ सौ से अधिक लोगो से 4 करोड़ की ठगी का अपराध स्वीकार किया। मुख्य आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने दो सहयोगी कृष्णा उरा΄व और प्रदीप लकड़ा को गिरफ्तार किया है। तीनो आरोपित झारख΄ड के रहने वाले है। धारा 420 के तहत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे΄ जेल भेज दिया है।


Share

Check Also

जशपुरनगर@जिले में मनाया गया वर्ल्ड ओरल हेल्थ डे

Share जिला व विकासखंड स्तर पर मुख स्वास्थ्य संबंधी वृहद जन जागरूकता कार्यक्रम का किया …

Leave a Reply

error: Content is protected !!