बिलासपुर@हाईकोर्ट ने दिया सीबीआई जांच का आदेश

19
Share


राजपरिवार सदस्य हत्या मामला
सबूतों को इकठ्ठा करें


बिलासपुर ,11 जनवरी 2022 (ए)।
हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ के कवर्धा राजपरिवार सदस्य की हत्या मामले की जांच केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंपने को कहा है। बिलासपुर हाईकोर्ट ने राजमाता शशि प्रभा की संपत्ति विवाद मामले और राजमाता के भतीजे विश्वनाथ नायर की हत्या मामले की जांच सीबीआई को करने के आदेश दिए हैं।
जानकारी देंते चलें कि अगस्त 2021 में विश्वनाथ नायर की हत्या कवर्धा में राजपरिवार के फार्म हाउस में हत्या का मामला सामने आया है। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सीबीआई साक्ष्यों और सबूतों को संग्रहित करे। संदिग्धों के मोबाइल और सिम को भी बरामद करे।
बताते चलें कि राजकीय सम्पत्ति का लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच राजमाता के भतीजे की हत्या हुई थी। चर्चित हत्याकांड की सही जांच नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए राजपरिवार की ही सदस्य ज्योति नायर ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। बिलासपुर हाई कोर्ट में जस्टिस रजनी दुबे के सिंगल बेंच में मामला लगा था।
जस्टिस दुबे ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि पुलिस मामले का पहले ही खुलासा कर चुकी है। पुलिस ने अपनी जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया था।


Share