???????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

बैकुण्ठपुर@कोरिया स्थित राजीव भवन पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नियुक्त पर्यवेक्षक,बयान दर्ज होना हुआ शुरू

Share

तीन सदस्यीय पर्यवेक्षक दल में बोधराम कंवर,चुन्नीलाल साहू एवं अर्जुन तिवारी हैं शामिल

रवि सिंह –
बैकुण्ठपुर 06 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिले की दो नगरपालिकाओं के चुनावी परिणाम सत्ताधारी दल कांग्रेस के लिए अपेक्षाओं के विपरीत रहे और पक्ष में होने जा रहे चुनाव परिणामों के भी विपरीत रहे जिसकी अब समीक्षा जारी है जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भेजे गए तीन सदस्यीय पर्यवेक्षकों के दल द्वारा गुरुवार को दिनभर समीक्षा जारी रही और समीक्षा में निर्णय क्या निकलने वाला है यह अब आज तय होगा वह भी उसका खुलासा यहीं होगा या बंद लिफाफे में रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास ही जाकर खुलेगी यह अभी तय नहीं है।
आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पहुंचे तीन सदस्यीय पर्यवेक्षक दल के द्वारा जिला कांग्रेस भवन राजीव भवन में देर से समीक्षा बैठक जारी हुई, बैठक और समीक्षा के दौरान सबसे पहले शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनाव के परिणामों में उपाध्यक्ष पद का परिणाम बहुमत के बावजूद विपरीत जाने को लेकर शिवपुर चरचा के पार्षदों से एक एक करके बंद कमरे में वार्तालाप हुआ और सभी पार्षदों के बयान दर्ज किए गए। केवल शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनाव परिणामों को लेकर यह समीक्षा देर तक चली और लगभग तीन घण्टों तक चली।

बैकुंठपुर नगरपालिका में अध्यक्ष पद की हार पर भी हुई समीक्षा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से आये पर्यवेक्षकों ने शिवपुर चरचा नगरपालिका चुनाव के परिणामों की समीक्षा के बाद बैकुंठपुर नगरपालिका चुनावों को लेकर समीक्षा जारी की और बैकुंठपुर नगरपालिका के कांग्रेस पार्षदों से बंद कमरे में व्यक्तिगत बात की। बैकुंठपुर में बहुमत से भी ज्यादा पार्षदों के बावजूद कांग्रेस को अध्यक्ष पद से हांथ धोना पड़ा है और यही समीक्षा कांग्रेस की सबसे बड़ी आंतरिक समीक्षा है जो सूत्र बता रहें हैं क्योंकि बैकुंठपुर विधायक की जिम्मेदारी के बावजूद अध्यक्ष पद से कांग्रेस को यहां से हार मिली।

पार्टी पदाधिकारियों का भी होगा बयान

मामले में पार्टी पदाधिकारियों का भी बयान दर्ज होना है और वह देर रात तक संभव है।पार्टी कार्यकर्ताओं का आक्रोश जिस तरह अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव परिणामों के बाद सामने आया उससे लगता है पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपनी नाराजगी जरूर जाहिर करेंगे और वह सत्ता और संगठन को लेकर जाहिर करेंगे यह तय है।

विधायक लौटीं बैकुंठपुर

पर्यवेक्षकों के दल के बैकुंठपुर आने की सूचना सुनते ही विपरीत चुनाव परिणामों के बाद से विधानसभा छोड़ चुकी बैकुंठपुर विधायक बैकुंठपुर लौटीं और वह पर्यवेक्षकों के साथ लगातार बनी रहीं यह भी देखने को मिला। विधायक की ही गलतियों से कोरिया जिले में सत्ताधारी दल को हार का मुंह बहुमत के बावजूद देखने को मिला यह आरोप भी उनपर था यह भी वजह है कि वह उपस्थित हुईं जबकि हार के तत्काल पश्चात से वह पलायन कर गईं थीं।

जिलाध्यक्ष सहित विधायक के बयान भी होंगे दर्ज

पर्यवेक्षक दल प्रदेश प्रभारी, मुख्यमंत्री सहित प्रदेश अध्यक्ष की नाराजगी के बाद बैकुंठपुर पहुंचा है इसलिए विधायक सहित जिलाध्यक्ष की भूमिका का भी परीक्षण होगा बयान होगा और अब अंतिम रिपोर्ट प्रदेश कमेटी तक पहुंचेगा।

क्या होगी निष्पक्ष जांच

पूरे मामले में अब यह देखना है कि पर्यवेक्षकों की जांच और लिए गए बयान अक्षरशः प्रदेश कांग्रेस कमेटी तक जाएंगे या मामले में कुछ दबाव भी होगा जो पर्यवेक्षकों को भी प्रभावित कर ले जाएगा यह देखने वाली बात होगी। अब पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत होने के बाद ही समझ मे आएगा कि पर्यवेक्षकों के सामने सच आया या प्रायोजित सत्य आया क्योंकि विधायक का चुनाव में मिली हार के बाद ही पलायन और पर्यवेक्षकों के आते ही आगमन कुछ तो संदेश जरूर देता है।


Share

Check Also

बैकुण्ठपुर@सोनार उत्थान समाज का होली मिलन कार्यक्रम बैकुंठपुर पटना एवं रिक्त पदों की नियुक्ति

Share – संवाददाता –बैकुंठपुर, 28 मार्च 2024 (घटती-घटना)। सोनार उत्थान समाज कोरिया जिला बैकुंठपुर एवं …

Leave a Reply

error: Content is protected !!