बैकुण्ठपुर@विधायक गुलाब रायपुर पहुचते ही क्षेत्र के विकास कार्यो ले लिए दिलवाया 50 लाख की स्वीकृति

58
Share

बैकुण्ठपुर 4 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। सभी समाज के लोगो की आम तौर पर यह इच्छा रहती है कि उनके समाज का एक भवन हो जिसमें सामाजिक बैठक सामाजिक गतिविधि समेत संस्कारिक कार्य शादी विवाह के साथ साथ दूर दराज से आये सामाजिक व्यक्तियों के रुकने का एक स्थायी जगह भी होता है और विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा इस सबन्ध में पिछली सरकार के कार्यकाल से लगातार मांग की जा रही थी लेकिन कभी भी उनकी मांगों पर कोई अमल नही हुआ। सोनहत विकासखण्ड में पिछली सरकार के कार्यकाल में खुद तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के द्वारा चेरवा समाज के भवन की घोषणा गंगीरानी परिसर में कई गई लेकिन आज तक भवन नही बन सका। विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुखों और पदाधिकारियों के द्वारा इस सबन्ध में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन भुपेश बघेल व विधायक गुलाब कमरो से लगातार मांग की जा रही थी। जिसे विधायक गुलाब कमरो ने पूरा कराया है।

नए साल में यहां इस समाज को मिली भवन की सौगात

2021 का साल भरतपुर सोनहत विधानसभा के लिए ऐतिहासिक रहा विधायक गुलाब कमरो ने क्षेत्र को ऐतिहासिक सौगात दी, वही नया साल लगते है फिर से सौगातों का दौर शुरू हो गया है विधायक गुलाब कमरो ने नए साल में विभिन्न सामाजिक भवनों के लिए 50 लाख रुपए की स्वीकृति दिलाई है मिली जानकारी अनुसार विधायक गुलाब कमरो की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न सामाजिक भवन निर्माण हेतु 50 लाख की स्वीकृति प्रदान की जिसमे ग्राम पंचायत बड़गांवकला (भरतपुर)-चेरवा समाज भवन निर्माण-10 लाख,ग्राम पंचायत कोटाडोल (भरतपुर)-यादव समाज भवन निर्माण-10 लाख,ग्राम पंचायत चैनपुर (मनेन्द्रगढ़)- कुर्मी समाज भवन निर्माण- 10 लाख, ग्राम पंचायत उग़ांव (सोनहत)-चेरवा समाज भवन निर्माण-10 लाख, ग्राम पंचायत बोड़ार (सोनहत)-रजवार समाज भवन निर्माण-10 लाख की स्वीकृति मिली है।

पूर्व में भी इन समाजो को मिली है भवन की सौगात

पूर्व में भी विधायक गुलाब कमरो के द्वारा समाज को भवन की सौगात दी गई थी जिसमे जिसमे ग्राम पंचायत डोमनापारा मनेन्द्रगढ़-गोंड समाज भवन निर्माण- 10 लाख,ग्राम पंचायत सोनहत-चेरवा समाज भवन निर्माण-10 लाख, छिंदडाँड़ बैकुण्ठपुर-साहू समाज भवन निर्माण- 15 लाख, ग्राम खाड़ा बैकुण्ठपुर-उरांव समाज भवन निर्माण-5 लाख, प्रेमाबाग बैकुण्ठपुर-ब्राम्हण समाज भवन निर्माण-5 लाख, ग्राम पंचायत, जनकपुर-भरतपुर- बैगा समाज भवन निर्माण-10 लाख, नगर पंचायत खोंगापानी-कोल समाज भवन निर्माण-5 लाख, बैकुण्ठपुर जायसवाल समाज भवन निर्माण-15 लाख।

सभी समाजो में हर्ष का माहौल

भवन निर्माण की स्वीकृति मिलने पर सभी समाजो के पदाधिकारियों ने इस पहल का स्वागत करते हुए विधायक गुलाब कमरो को धन्यवाद ज्ञापित किया है ,अलग अलग समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि समाजो के हित मे यह भवन मील का पत्थर साबित होगा आज तक किसी भी मुख्यमंत्री व विधायक ने इस ओर ध्यान नही दिया लेकिन विधायक गुलाब कमरो को वाकई हर वर्ग की चिंता है ये आज परिलक्षित हो गया और विधायक गुलाब कमरो का यह प्रयास सभी सामाज और जिले वासियो के लिए गर्व की बात है।


Share