बैकुण्ठपुर@घड़ी चौक में घड़ी,फौव्वारा चौक में फव्वारा होगा,मुक्तिधाम में लकडि़यां मुफ्त

112
Share

भाजपा नेताओं ने नगर की जनता के प्रति आभार प्रकट किया,सभी ने क्रम सेपनी बात रखी,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के बयान में खुशी भी झलकी

एक फोन में नगरवासियों की समस्याओं का समाधान होगा,होंगे सभी के जरूरी काम,कुछ नहीं होगा तो वह बहरूपियों के शहर में बहुरूपिया प्रतियोगिता नहीं होगीःशैलेश शिवहरे

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 03 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पति ने कहा घड़ी चौक में घड़ी फौव्वारा चौक में फव्वारा होगा, मुक्तिधाम में लकçड़यां मुफ्त होगी। कुछ नहीं होगा तो वह बहरूपियों के शहर में बहुरूपिया प्रतियोगिता नहीं होगी, एक फोन में नगरवासियों की समस्याओं का समाधान होगा, होंगे सभी के जरूरी काम। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के बयान में खुशी भी झलकी, अपनों की दगा का दुख भी सामने आया। आभार रैली के बाद भाजपा नेताओं ने अपना अपना उद्बोधन भी दिया। भाजपा नेताओं ने नगर की जनता के प्रति आभार प्रकट किया, सभी ने क्रम से अपनी बात रखी। नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्षद मुसर्रत जहां को भी दिया धन्यवाद कहा मुसर्रत जहां व उनके पति आफ़ताब अहमद के कारण ही बन सकीं अध्यक्ष। आभार रैली में बैकुंठपुर नगरपालिका के नगरवासियों सहित जिलेभर के भाजपाई शामिल हुए। शैलेश शिवहरे ने बेहतर आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया, बैकुंठपुर की जनता ने स्वीकार किया।
किस्मत के भरोसे भी बैठे रहना ठीक बात नहीं कही जा सकती, खुद को साबित करने प्रयास किये जाते रहने चाहिए वहीं किस्मत भी अजीब चीज है प्रयास करने वाले का साथ जरूर देती है चाहे परिस्थितियां उसके कितनी भी विपरीत हो। ऐसा ही कुछ हुआ पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बैकुंठपुर के साथ जिन्होंने एकबार नगरपालिका में अध्यक्ष बनने में सफलता जरूर प्राप्त कर ली थी लेकिन जब वह दोबारा नगरपालिका चुनाव के मैदान में उतरे उन्हें हार का सामना करना पड़ा और उन्होंने उस हार को सहर्ष स्वीकार करते हुए अपनी ही कुछ कमियों को हार का कारण माना और सतत रूप से वह प्रयास करते रहे बैकुंठपुर नगरपालिका अंतर्गत लोगों की सेवा और उनकी समस्याओं के समाधान में वह लगे रहे। सतत रूप से नगरपालिका में सेवक के रूप में कार्य करते रहने के दौरान ही जब तीसरी बार नगरपालिका चुनाव का अवसर आया तब भी शैलेश शिवहरे ने खुद को प्रत्यासी बतौर मैदान में सामने किया और चूंकि अध्यक्ष पद महिला अनारक्षित हेतु आरक्षित होने के कारण वह स्वयं अध्यक्ष नहीं बन सकते थे उन्होंने अपनी धमर्पत्नी को भी एक वार्ड से पार्षद पद का प्रत्यासी बनाया और दोनों ने ही चुनाव लड़ा। संयोग कहें या किस्मत की ली जा रही परीक्षा शैलेश शिवहरे की धर्मपत्नी चुनाव जीत गईं और खुद वह चुनाव हार गए, वहीं दोनों ने भाजपा से वार्ड पार्षद का टिकट लेकर चुनाव लड़ा था तो भाजपा भी पार्षद चुनावों में बहुमत से काफी दूर हो गई और तय हो गया कि अब भाजपा सहित पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शैलेश शिवहरे की धमर्पत्नी का अध्यक्ष बन पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।
प्रयासों के सहारे किसी तरह अपनी धर्मपत्नी को पार्षद बना चुके शैलेश शिवहरे का इसबार किस्मत ने दिया साथ और सत्ताधारी दल कांग्रेस की बगावत का उन्हें फायदा हुआ और दो कांग्रेसी पार्षदों ने बगावत करते हुए शैलेश शिवहरे की धर्मपत्नी नमिता शिवहरे को अपना मत अध्यक्ष पद के लिए प्रदान कर दिया और बहुमत के आंकड़े के साथ मजबूत कांग्रेस के अध्यक्ष उम्मीदवार और भाजपा से शैलेश शिवहरे की धमर्पत्नी नमिता शिवहरे को बराबर मत प्राप्त हुए और फिर नियमानुसार लाटरी पद्धति अपनाई गई और जिसमे भी किस्मत ने नमिता शैलेश शिवहरे का साथ दिया और लाटरी से नमिता शैलेश शिवहरे का नाम अध्यक्ष पद के लिए तय हो गया जो मेहनत, उम्मीद और किस्मत की जीत के रूप में उन्हें प्राप्त हुई।

जिला प्रशासन दिखी दबाव में

पूर्व कैबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने कहा कि जिला प्रशासन किस प्रकार कांग्रेस के दबाव में काम कर रहा था यह बैकुंठपुर के वार्ड नंबर 1 में देखने से साफ लग रहा था, भाजपा के शासनकाल में कभी भी इस तरह चुनाव नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री दिल्ली के एजेंट के रूप में काम कर रहे

भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जयसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं असम के चुनाव में 400 करोड़ रुपए छग के शराब माफियाओं से लेकर वहां प्रचार किए और अब छत्तीसगढ़ का 1000 करोड़ रुपए लेकर यूपी में प्रचार किया जा रहा है। कार्यक्रम को भाजपा के चुनाव प्रभारी भीमसेन अग्रवाल, देवेंद्र तिवारी सहित अनेक लोगों ने भी कांग्रेस को रेत, खनिज आदि मुद्दों पर जमकर घेरा।

नमिता शैलेश शिवहरे की जीत पर निकाली गई आभार रैली हुई आभार सभा

बैकुंठपुर नगरपालिका में बिना बहुमत नगरपालिका अध्यक्ष बना ले जाने की खुशी में कोरिया जिला भाजपा ने बैकुंठपुर शहर में आभार रैली का आयोजन किया और उसके पश्चात आभार सभा का भी आयोजन किया गया जिसमें भाजपा नेताओं सहित नव निर्वाचित बैकुंठपुर नगरपालिका अध्यक्ष नमिता शिवहरे सहित पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बैकुंठपुर शैलेश शिवहरे ने भी उपस्थित लोगों सहित बैकुंठपुर की जनता के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

कांग्रेस के दो पार्षदों सहित कांग्रेस नेता आफ ताब अहमद को भी दी गई बधाई

बैकुंठपुर नगरपालिका चुनाव में सत्ताधारी दल कांग्रेस बहुमत हेतु जरूरी संख्या से भी ज्यादा पार्षद कांग्रेस के पास होने के बावजूद कांग्रेस का अध्यक्ष नगरपालिका में बना पाने में असमर्थ रही और इसका जो प्रमुख व स्पस्ट कारण सामने आया वह था बैकुंठपुर नगरपालिका के एक वार्ड से लगातार दो बार पार्षद, लोकप्रिय कांग्रेस नेता साथ ही पुनः तीसरी बार अपने ही घर से दो दो पार्षदों को कांग्रेस की टिकट पर पार्षद चुनाव जिताकर लाने वाले कांग्रेस के कर्मठ नेता आफ़ताब अहमद (छोटे खान) का खुलकर विरोध में आ जाना और खुलकर भाजपा के अध्यक्ष पद के प्रत्यासी को दो मत प्रदान करने की खुलकर घोषणा कर देना,आफ़ताब अहमद ने अपनी धर्मपत्नी सहित अपने भतीजे का मत कांग्रेस प्रत्यासी के विरोध में डाल दिया जिससे जीत नमिता शैलेश शिवहरे की हुई और नमिता शैलेश शिवहरे, सहित शैलेश शिवहरे ने उनके प्रति खुलकर धन्यवाद ज्ञापित किया और अपना भाई की संज्ञा देकर उनके प्रति खुद को एहसानमंद भी बताया।

मैं दोगला नहीं हूं साफ-सुथरी राजनीति करता हूं

बैकुंठपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद पर नमिता शैलेश शिवहरे के निर्वाचित होने के अवसर पर आयोजित आभार सभा को पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने भी संबोधित किया। शैलेश शिवहरे ने कहा कि बहरूपियों के शहर में अब बहरूपिया प्रतियोगिता नहीं होगी, यह उन्होंने किसके लिए कहा यह तो वही बता सकेंगे लेकिन कुछ का कहना है यह भितरघातियों और उनकी जड़ों को काटने वालों भाजपा के ही लोगों के लिए कटाक्ष था उनका। नगरवासियों प्रति उन्होंने बेहद आदर भाव साथ ही नगर के हित नगरवासियों के हित के अनुसार कार्य करने के आश्वासन के साथ आभार प्रकट किया जो लोगों को भी पसंद आया और उन्हें पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के पूर्व कार्यकाल अनुसार पूर्ण होने की उनकी उम्मीद भी बनी। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा कि घड़ी चौक में घड़ी होगी, फौव्वारा चौक में फौव्वारा होगा, मुक्तधाम में लकड़ी मुफ्त मिलेगी, उन्होंने यह भी कहा कि अब नगरवासियों के लिए उनकी धर्मपत्नी अध्यक्ष होने के नाते पूरी निष्ठा से नगरपालिका अंतर्गत आने वाले नगरवासियों की समस्याओं का समाधान करेंगी जिनमे उनका भी सहयोग अध्यक्ष को वह प्रदान करेंगे और केवल एक फोन करने पर ही समस्याओं का समाधान हो सकेगा। उन्होंने कुछ नेताओं पर निशाना साधते हुए साफ कहा कि मैं दोगला नहीं हूं साफ-सुथरी राजनीति करता हूं। उन्होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित मतदाताओं का आभार प्रकट किया।


Share