सूरजपुर@मुख्यालय सहित विभिन्न जनपदों में फ्लैग मार्च कर लोगों को किया जागरूक

35
Share

सूरजपुर 1 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। जिले में बढ़ते कोरोना ओमीक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन के दिशा-निर्देशों की ग्राउंड पर पालन के लिए जिला मुख्यालय में फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। पैदल मार्च के जरिए मेन रोड, गली मोहल्लो में लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ हीं आम-जन से मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने और सैनिटाईजर का उपयोग करने की अपील की गई। ध्वनि विस्तार यंत्र के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। यह अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है कि आप सभी मास्क लगाएं और दो गज की दूरी का पालन करते हुए सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।
फ्लैग मार्च के दौरान एडीशनल एसपी हरिश राठौर, संयुक्त कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी तहसीलदार प्रतिक जायसवाल, ईजराइल खां सहित नगरपालिका व पुलिस बल ने फ्लैग मार्च के जरिए मेन रोड, गली मोहल्लो में जाकर लोगों को जागरूक किया। इसी प्रकार भैयाथान, भटगांव, बसदेई, ओड़गी, बिहारपुर, प्रतापपुर विश्रामपुर में भी फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों जागरूक करने के साथ समझाईश भी दी गई।
नए ओमिक्रॉन हाई वेरिएंट के प्रसार को देखते हुए ही राज्य शासन द्वारा त्यौहार व हुए कार्यक्रमों के आयोजन में क्षमता से के एक तिहाई लोगों को शामिल करने की अनुमति दी गई है। साथ ही सार्वजनिक कार्यों में अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पूर्व अनुमति आवश्यक होगी। जिले वासियों से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने, मास्क पहनने। प्रदेश में व अन्य पड़ोसी राज्यों में भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। नया वैरिएंट अधिक तेजी से फैलता है इसलिए इसकी रोकथाम किया जाना अति आवश्यक है। जिला प्रशासन इस चुनौती से निपटने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है, लेकिन इससे कहीं अधिक भूमिका हम सभी जिलेवासियों को निभानी है। यदि हम कुछ सामान्य उपायों का पालन करें तो निश्चित ही इसकी रोकथाम करने में सफल हो पाएंगे। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना बायरस के लक्षण दिखाई दें वे तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में इसकी जांच कराएं। इससे डरने-घबराने की जरूरत नहीं है, प्रशिक्षित चिकित्सक सदैव आपके सहयोग के लिए तैयार हैं।


Share