बिलासपुर @ केंद्रीय आईटी टीम का बिलासपुर कोयला व्यवसायी के ठिकाने पर छापा

33
Share


बंद कमरे में चल रही छानबीन,कर चोरी का मामला


बिलासपुर ,22 दिसम्बर 2021 (ए)। केंद्रीय आयकर विभाग की टीम ने एक साथ प्रदेश में दुर्ग रायपुर कोरबा समेत बिलासपुर में कोयला व्यापारी के ठिकानो पर धावा बोला है। आयकर टीम ने अब तक कि कार्रवाई में क्या कुछ हासिल किया फिलहाल अभी तक किसी प्रकार की जानकारी नही है। लेकिन आयकर की टीम बंद कमरे में लगातार दस्तावेजो की छानबीन कर रही है। केंद्रीय आयकर टीम ने एक साथ प्रदेश के चार जिलों में धावा बोला है। दुर्ग रायपुर कोरबा और बिलासपुर में कार्रवाई हुईं है। बिलासपुर में केंद्रीय टीम ने विनोवा नगर स्थित सुमित कोल् फ़ीडर्स के कार्यालय में छापामार कार्रवाई की है।
जानकारी देते चले कि एक दिन पहले केंद्रीय आईटी बिलासपुर पहुंची। मंगलवार की अलसुबह बिनोवा नगर स्थित सुमित कोल फ़ीडर्स कार्यालय में आईटी की पांच सदस्यीय टीम ने धावा बोला। कार्रवाई के दौरान इस दौरान आईटी की पुलिस के जवान भी नजर आए।
छापामार कार्रवाई के दौरान जानकारी मिली की सुमित फ़ीडर्स का मालिक रायपुर शिफ्ट हो चुका है। संबंधित स्थान में कार्यालय का संचालन किया जाता है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। सुबह करीब 6 बजे से 5 सदस्य टीम कार्यालय का दरवाजा बंद कर दस्तावेजों की छानबीन कर रही है । जानकारी यह भी है की आयकर विभाग की एक टीम सेंदरी स्थित कोल डिपो पर भी धावा बोला है। बहरहाल टीम यहां भी बंद कमरे में दस्तावेजों की छानबीन कर रही है
खबर है कि सुमित कोल फीडर का मालिक कोयला व्यवसायी राजकुमार अग्रवाल का भाई हैं। कोरबा में भी आयकर विभाग की टीम राजकुमार अग्रवाल के कोलवाशरी में छापामार कार्रवाई चल रही है।


Share