कोरिया बचाओ मंच पर संसदीय सचिव एक घंटा भी नहीं टिक सकी,हुई आलोचना

220
Share


अपने ही सरकार के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी

रवि सिंह


बैकु΄ठपुर 19 सितम्बर 2021 (घटती-घटना)। विगत एक महीने से जारी कोरिया विभाजन के विरोध में कोरिया बचाओ मंच के बैनर तले संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के कई महिला और पुरुष पदाधिकारी एक दिवसीय धरने पर बैठे रहे। धरने पर वरिष्ठ कांग्रेसी योगेश शुक्ला, प्रवीर भट्टाचार्य, प्रदीप गुप्ता, बृजवासी तिवारी, अजय सिंह, गणेश राजवाड़े आशीष डवरे, सुरेंद्र तिवारी, रवि राजवाड़े, शैलेंद्र सिंह, रियाजुद्दीन, दीपक गुप्ता, राम कृष्ण साहू, यूसुफ इराकी, रियाज अहमद, दीपक गुप्ता, सौरभ गुप्ता, संगीता राजवाड़े, मनिजिन्दर कौर और आफताब अहमद के साथ शैलेश शिवहरे, भानु पाल, अमिताभ गुप्ता, संजय गुप्ता, बसंत राय, धीरज सिंह, सईद अशरफी, घन श्याम साहू, सुभाष साहू एवं लाल दास महंत सहित काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित है। इसी मांग के साथ बैठे रहे थे कोरिया जिले का विभाजन के लिए जो परिशिमन होना है व सही तरीके से हो जिससे किसी को भी दिक्कत ना आए इसमें खासकर उन क्षेत्रों को देखा जाए जिनके लिए मुख्यालय पास पड़े। कोरिया के विभाजन को लेकर सभी एकमत होकर धरने पर बैठे हैं 27 वे दिन कांग्रेस के लोगों ने बैठकर कोरिया बचाओ मंच का समर्थन किया।


कोरिया बचाओ मंच संसदीय सचिव ने किया दिखावा फिर हुई आलोचना

कोरिया जिले के विभाजन को लेकर पिछले 28 दिनों से कोरिया बचाओ मंच विभाजन का विरोध कर रहा है तथा सही तरीके से परिसीमन हो कोरिया जिले को ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र मिले इसे लेकर कोरिया बचाव मंच पर धरना जरी है 27 में दिन कांग्रेस के लोग कोरिया बचाओ मंच के धरने पर बैठे रहे इसी बीच अपनी सभ्यता निभाने पहुंची स्थानीय विधायक व संसदीय सचिव कोरिया बचाओ मंच में सिर्फ कुछ मिनट रुक कर दिखावा किया कि हम भी इस मंच के माध्यम से लोगों की आवाज बन रहे हैं और कोरिया बचाओ की मांग कर रहे हैं पर जहां कांग्रेसी पूरे दिन धरने पर बैठे रहे वहीं विधायक चंद मिनटों में ही चलते बनी जबकि कुछ दिन पहले ही कुछ विधायक समर्थकों ने इसी कोरिया बचाओ मंच को भाजपा बचाओ मंच की बात कही थी एक तरफ कोरिया को बचाने के लिए जहां कांग्रेसी बैठे रहे वहीं विधायक वहां पर 1 घंटे भी नहीं टिक पाई कुछ मिनटों में ही चलती बनी जिसे लेकर शहर में चर्चा आम रही। कोरिया बचाओ मंच पर विधायक सिर्फ फोटो खिंचवाने तक ही उपस्थित रहे उसके बाद चलते बनी लोग यह कहते सुने गए कि लगता है विधायक सिर्फ फोटो खिंचवाने ही आई थी और चलते बनी।


निकली गई तिरंगा यात्रा

सर्वविदित है कि प्रदेश के मुखिया द्वारा 15 अगस्त 2021 को पांचवीं अनुसूची से आच्छादित कोरिया जिले को दो भागों में बांट कर मनेंद्रगढ़ क्षेत्र को नया जिला बनाया गया। आजादी के महापर्व पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लिए गए इस अन्याय पूर्ण निर्णय से सारा क्षेत्र नाराज़ है वहीं सरकार के खिलाफ 23 अगस्त से क्रमिक धरना प्रदर्शन आंदोलन किया जा रहा है। जहां आज आंदोलन के 27 वें दिन अपने ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने धरना स्थल पहुंच कर सभी कांग्रेसी नेताओं ने कोरिया बचाव मंच को अपना समर्थन दिया और तिरंगा यात्रा निकाल कर सरकार को जगाने का काम किया गया।


Share