महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर साधा निशाना

Share


बोली- वोट के लिए तालिबान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान का करते है इस्तेमाल


जम्मू-कश्मीर 19 सितम्बर 2021 (ए)।पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी पर तालिबान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुद्दों पर वोट हासिल करने के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया. रविवार को युवा इकाई की एक रैली को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी का सात साल का शासन देश के लोगों के लिए दुख लाया है और इसने जम्मू कश्मीर को बरबाद कर दिया है. अध्यक्ष ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में हिंदू नहीं बल्कि लोकतंत्र और भारत खतरे में हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस के पिछले 70 वर्षों के सभी अच्छे कामों को बरबाद करने पर तुली है. महबूबा मुफ्ती आरोप लगाया कि बीजेपी ने राष्ट्रीय संसाधनों को बेचना शुरू कर दिया है. केंद्र में सत्तारूढ़ दल ने विपक्षी दलों के विधायकों को खरीदने या डराने के लिए अपना खजाना भरने के लिए जरूरी सामानों की कीमतें बढ़ाना शुरू कर दिया है.
तालिबान का जिक्र
करने से राष्ट्र-विरोधी करार दिया जाता है
पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आलोचकों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तालिबान का जिक्र करने भर से किसी को राष्ट्र-विरोधी करार दिया जाता है और बहस, चर्चाएं शुरू हो जाती हैं. उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन, महंगाई और सार्वजनिक महत्व के दूसरे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए. पीडीपी की युवा इकाई द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा, जम्मू-कश्मीर संकट में है और यही हाल देश का है. वो कहते हैं कि हिंदू खतरे में हैं लेकिन वो खतरे में नहीं हैं. असल में उनकी (बीजेपी की) वजह से भारत और लोकतंत्र खतरे में हैं.
बीजेपी पर चुनाव के लिए तालिबान,अफगानिस्तान का नाम लेने का आरोप
महबूबा मुफ्ती पुंछ और राजौरी जिलों के पांच दिवसीय दौरे के बाद शनिवार देर रात जम्मू पहुंचीं. जम्मू में पीडीपी अध्यक्ष को राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. शहर में डोगरा चौक के पास मुफ्ती के काफिले को रोकने के प्रयास को पुलिस ने नाकाम कर दिया. पीडीपी प्रमुख ने कहा कि जैसे-जैसे विभिन्न राज्यों में चुनाव नजदीक आएंगे, बीजेपी तालिबान और अफगानिस्तान का नाम लेना शुरू कर देगी और अगर यह काम नहीं करेगी तो वे पाकिस्तान और ड्रोन को सामने लाएंगे.
महबूबा मुफ्ती ने कहा, वो चीन के बारे में बात नहीं करेंगे जिसने लद्दाख में घुसपैठ की है क्योंकि उन्हें उस देश के बारे में बात करने से वोट नहीं मिलता है. अगर आप लोगों को डराना चाहते हैं तो तालिबान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बारे में बात करना होगा और कुछ ऐसा करना होगा जिससे कि वोट मिले. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए मुफ्ती ने आरोप लगाया कि बीजेपी के मौजूदा मुख्यमंत्री रोजगार प्रदान करने, सड़क और स्कूल की व्यवस्था करने में विफल रहे. उन्होंने कहा कि गंगा नदी जिसे देश के लोग पवित्र मानते हैं, उसमें शव बहते नजर आए. हालात ऐसे हैं क्योंकि लोगों के पास अपने रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार करने के लिए पैसे नहीं हैं


Share

Check Also

कांग्रेस और राजनैतिक मनभेद

Share घटती घटना/अशोक ठाकुरविवाद,अर्न्तकलह,भीतरघात, आपसी आरोप-प्रत्यारोप व परिवारवाद की राजनीति का चोली-दामन का साथ नेहरु …

Leave a Reply

error: Content is protected !!