रायपुर@भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Share


सीएम बघेल, समेत ये हैं शामिल
रायपुर,22 नवम्बर 2022 (ए)।
भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्‍ट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को जगह मिली है। कांग्रेस की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में 37 नेताओं के नाम शामिल हैं। भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है।
माथुर,नबीन, शिवप्रकाश, जामवाल भाजपा के स्टार प्रचारक
भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर भाजपा ने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रबंधन के मोर्चे पर उतारा है। भाजपा ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को चुनाव प्रभारी बनाया है। उनके साथ पूर्व सांसद रामविचार नेताम, विधायक शिवरतन शर्मा और मोतीलाल साहू को सह प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है।
गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सहित ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में चुनाव होगा। इन सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। वही 8 दिसंबर को मतगणना होगी।
आपको बता दें छत्तीसगढ़ में भानूप्रतापपुर से विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी की पिछले दिनों हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी जिसके बाद से यह सीट खाली है।
बता दें कि ओडिशा, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की एक-एक विधानसभा सीट और यूपी के मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। ओडिशा की पदमपुर, राजस्थान की सरदारशहर, बिहार की कुरहनी, छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर (एसटी आरक्षित) और यूपी की रामपुर सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है।


Share

Check Also

रायपुर@अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को जेल

Share अरुणपति त्रिपाठी 25 अप्रैल तक रिमांड में रायपुर,18 अप्रैल 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ में दो …

Leave a Reply

error: Content is protected !!