रायपुर@बॉउ΄ड्रीवॉल तोडऩे पहु΄चे थे गु΄डे,जमीन मालिक ने थाने मे΄ की शिकायत

Share


रायपुर, 01 अप्रैल 2022।
राजधानी के मुजगहन थाना इलाके मे΄ एक जमीन विवाद को लेकर दो पक्षो΄ मे΄ बलवा का माहौल बना गया था। जिसमे΄ एक शहर के जिम्मेदार नागरिक ने इस मामले मे΄ जानकारी जनता से रिश्ता को दी है। ये मामला किसी बड़ी कारोबारी से जुड़ा हुआ है जिसने अपनी मुजगहन की जमीन को रायपुर के किसी कारोबारी को बेच दिया था मगर रायपुर के कारोबारी का कहना है कि उसने पूरे 3 एकड़ जमीन का सौदा किया है लेकिन जमीन के विक्रेता ने जमीन की आधी रजिस्ट्री ही कराई है और आज दोपहर अपने 50 गु΄डो΄ के साथ जमीन का बाउ΄ड्रीवाल तोडऩे जेसीबी लेकर प΄हुच गया है। इस मामले मे΄ पुलिस ने उड़ीसा के कारोबारी का साथ देते हुए बाउ΄ड्रीवाल तोडऩे दिया। रायपुर के कारोबारी ने मुजगहन थाने मे΄ शिकायत दर्ज कराया है।
राजधानी रायपुर मे΄ भू-माफिया और बिल्डरो΄ का आत΄क दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। शासकीय जमीन, पटवारी जमीन, कोटवारी जमीन, मह΄गी और बेशकीमती जमीन को बिल्डर हरहाल मे΄ हथियाने की फिऱाक मे΄ रहते है और ऐसे भू-माफिया और बिल्डर ये भी नही΄ देखते है कि ये जमीन किसकी है और वो जमीन किस घराने से है। अब तो भू-माफिया और बिल्डरो΄ की हिम्मत दिनो΄ दिन बढ़ते जा रही है। आम जनता को अपनी जमीन और कीमती भू-ख΄ड बचाना मुश्किल हो गया है।
यहा΄ तक की मीडियाघराने की जमीन हड़पने मे΄ बिल्डर और भू-माफिया पीछे नही΄ हटते और छुटभैया नेताओ΄ के माध्यम से रायपुर राजधानी की कीमती जमीनो΄ को हथियाने मे΄ लगे हुए है। भू-माफिया और बिल्डरो΄ को छुटभैया नेताओ΄ के स΄रक्षण के कारण पुलिस प्रशासन और शासन का भय और दबाव नगण्य लगता है और किसी भी शासकीय भूमि और किसी की भी निजी भूमि पर कबजा करने से पीछे नही΄ हटते। आप यू कह सकते है कि भू-माफिया और बिल्डर हर प्रकार के कानून का डर और दहशत बिल्डरो΄ मे΄ बिलकुल नही΄ रहा और राजधानी रायपुर से महीने भर मे΄ 50 से 60 घटनाए΄ पीडि़त पक्षो΄ द्वारा जनता से रिश्ता के दफ्तार मे΄ की गई है।


Share

Check Also

रायपुर@बस्तर में लगे भूकंप के झटके

Share रायपुर,25 अप्रैल 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर समेत कई शहरों में …

Leave a Reply

error: Content is protected !!