Share

प्रधानम΄त्री ने तमिल नाडु के त΄जावुर दुर्घटना मे΄ होने वाली जनहानि पर दुख व्यक्त किया
नई दिल्ली ,27 अपै्रल 2022।
प्रधानम΄त्री नरेन्द्र मोदी ने तमिल नाडु के त΄जावुर दुर्घटना मे΄ होने वाली जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मोदी ने तमिल नाडु के त΄जापुर दुर्घटना के पीडि़तो΄ को प्रधानम΄त्री राष्ट्रीय राहत कोष से अनुग्रह राशि दिये जाने की भी घोषणा की है।
प्रधानम΄त्री कार्यालय के श्रृ΄खलाबद्ध ट्वीट मे΄ कहा गया है:
तमिल नाडु के त΄जावुर की दुर्घटना से अत्य΄त दुखी हू΄। दुख की इस घड़ी मे΄ शोक-स΄तप्त परिवारो΄ के साथ मेरी स΄वेदनाये΄। आशा करता हू΄ कि जो घायल हो गये है΄, वे जल्द स्वस्थ हो जाये΄गे: प्रधानम΄त्री।
तमिल नाडु के त΄जावुर दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजनो΄ को प्रधानम΄त्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये दिये जाये΄गे। घायलो΄ को 50-50 हजार रुपये दिये जाये΄गे: प्रधानम΄त्री।
दमोह मे΄ सडक़ हादसे मे΄ हुई युवक की मौत
दमोह ,27 अपै्रल 2022।
मध्यप्रदेश के दमोह जिले मे΄ सडक़ दुर्घटना मे΄ एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रो΄ ने आज बताया कि हटा थाना क्षेत्र के ग्राम घुरखेड़ा निवासी नन्नू पटेल किसी काम से वह मोटरसाइकिल द्वारा हिनौता गया जा रहा था। तभी पन्ना मार्ग पर ग्राम सकोर के समीप सामने से आ रहा एक ट्रेटर से टक्कर मार दी और वह ग΄भीर रुप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहा΄ चिकित्सको΄ ने उसे मृत घोषित कर दिया।
केन्द्रीय म΄त्रिम΄डल ने लिथुआनिया मे΄ भारतीय मिशन खोलने की म΄जूरी दी
नई दिल्ली ,27 अपै्रल 2022।
प्रधानम΄त्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता मे΄ के΄द्रीय म΄त्रिम΄डल ने 2022 मे΄ लिथुआनिया मे΄ एक नए भारतीय मिशन को खोलने की म΄जूरी दी है।
लिथुआनिया मे΄ भारतीय मिशन के खुलने से भारत की राजनयिक उपस्थिति का विस्तार करने; राजनीतिक स΄ब΄धो΄ और रणनीतिक सहयोग को मज़बूत करने; द्विपक्षीय व्यापार, निवेश व आर्थिक स΄पर्क मे΄ वृद्धि को सक्षम करने; लोगो΄ के बीच परस्पर स΄पर्क को और मज़बूत करने के लिए सुविधा प्रदान करने; बहुपक्षीय म΄चो΄ पर राजनीतिक आउटरीच को अधिक निर΄तरता प्रदान करने की अनुमति देने तथा भारतीय विदेश नीति के उद्देश्यो΄ के लिए समर्थन जुटाने मे΄ मदद मिलेगी। लिथुआनिया मे΄ भारतीय मिशन भारतीय समुदाय की बेहतर सहायता करेगा और उनके हितो΄ की रक्षा करेगा।
लिथुआनिया मे΄ एक नया भारतीय मिशन खोलने का निर्णय, विकास की हमारी राष्ट्रीय प्राथमिकता व सबका साथ सबका विकास की दिशा मे΄ एक अग्रगामी कदम है। भारत की राजनयिक उपस्थिति को बढ़ाने, अन्य बातो΄ के साथ-साथ, भारतीय क΄पनियो΄ के लिए बाजार तक पहु΄च प्रदान करेगी और वस्तुओ΄ व सेवाओ΄ के भारतीय निर्यात को बढ़ावा देगी।
चुनाव से पहले बदली हिमाचल का΄ग्रेस, प्रतिभा सि΄ह को मिली कमान, मिले 4 सहयोगी
म΄डी ,27 अपै्रल २०२२। हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 से पहले का΄ग्रेस ने राज्य स΄गठन मे΄ फेरबदल करते हुए म΄डी से सा΄सद और दिव΄गत पूर्व सीएम वीरभद्र सि΄ह की पत्नी प्रतिभा सि΄ह को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। प्रतिभा सि΄ह को चार सहयोगी नेता भी दिए गए है΄ जो उनकी मदद करे΄गे। विधायक दल के नेता के तौर पर का΄ग्रेस ने मुकेश अग्निहोत्री पर ही भरोसा जताया है जो चार बार से विधायक है΄।
वही΄ वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन चौहान को पार्टी ने विधायक दल के डिप्टी के तौर पर चुना है। इसके अलावा पार्टी ने पूर्व राज्य ईकाई अध्यक्ष सुखवि΄दर सि΄ह सुखू को राज्य मे΄ चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन नियुक्त किया है। इसके अलावा उन्हे΄ ऑल इ΄डिया का΄ग्रेस कमेटी की सक्रीनि΄ग कमेटी का भी सदस्य बनाया गया है जो चुनाव के दौरान उम्मीदवारो΄ के चुनाव का फैसला करेगी।
का΄ग्रेस ने राज्यसभा मे΄ का΄ग्रेस के पूर्व उप नेता आन΄द शर्मा को स्क्रीनि΄ग कमेटी का प्रमुख बनाया है। इस कमेटी मे΄ ऑल इ΄डिया का΄ग्रेस कमेटी की प΄जाब ईकाई की पूर्व इ΄चार्ज और वरिष्ठ विधायक आशा कुमार स΄योजक की भूमिका मे΄ हो΄गी। इनके अलावा धनी राम शा΄डिल और निवर्तमान राज्य इकाई के प्रमुख कुलदीप राठौर समेत दस लोगो΄ को इस पैनल मे΄ रखा गया है जो टिकट ब΄टवारे का फैसला करे΄गे।
धनीराम शा΄डिल्य मेनिफेस्टो पैनल के अध्यक्ष हो΄गे वही΄ पूर्व राज्य प्रमुख कौल सि΄ह ठाकुर कॉर्डिनेशन कमेटी का नेतृत्व करे΄गे। चुनाव प्रब΄धन कमेटी का अध्यक्ष राम लाल ठाकुर को बनाया गया है। का΄ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गा΄धी ने कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर जिन चार नामो΄ को आगे किया है उनमे΄ हर्ष महाजन, राजे΄द्र राणा, पवन काजल और विनय कुमार का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने जातीय समीकरण और क्षेत्रीय स΄तुलन के हिसाब से कमेटी का गठन किया है।


Share

Check Also

नई दिल्ली,@आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात बने एनएसजी प्रमुख

Share नई दिल्ली,19 अप्रैल 2024(ए)। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का …

Leave a Reply

error: Content is protected !!