Share

सा΄सद बैज ने की के΄द्रीय म΄त्री नितिन गडकरी से मुलाकात, बस्तर मे΄ हाईवे,बाईपास और रि΄गरोड बनाने की रखी मा΄ग
जगदलपुर, 07 अप्रैल 2022।
बस्तर सा΄सद दीपक बैज गुरुवार को के΄द्रीय सडक़ परिवहन एव΄ राजमार्ग म΄त्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्हो΄ने छाीसगढ़ समेत बस्तर के हाईवे, बाईपास और रि΄ग रोड बनाने की मा΄ग की. करीब डेढ़ घ΄टे तक चली इस बैठक मे΄ के΄द्रीय म΄त्री गडकरी ने तमाम मा΄गो΄ को स्वीकारते हुए जल्द ही इस पर कार्रवाई करने की बात कही है.
बैठक मे΄ बस्तर सा΄सद दीपक बैज ने कहा नेशनल हाईवे 30 रायपुर से धमतरी तक फोर लेन बन रहा है, उसे धमतरी से जगदलपुर तक 225 किमी सडक़ जोडऩे की आवश्यकता है. म΄त्री नितिन गडकरी ने इसे प्रमुखता से लेते हुए तत्काल अधिकारियो΄ को 1 महीने के अ΄दर डीपीआर तैयार करने के लिए निर्देशित किया.
द΄तेवाड़ा मे΄ बनेगा बाई पास
द΄तेवाड़ा मे΄ स्वीकृत रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से व्यापार को होने वाले नुकसान को देखते हुए व्यापारियो΄ ने बस्तर सा΄सद दीपक बैज से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया था. इस पर सा΄सद बैज ने बाईपास निर्माण के लिए के΄द्रीय सडक़ एव΄ परिवहन म΄त्री को चि_ी लिखी थी. चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि द΄तेवाड़ा बाई पास प्लान तैयार हो चुका है. आने वाले समय मे΄ जल्द ही स्वीकृति मिलेगी.
रायपुर से धमतरी व धमतरी से जगदलपुर के बीच चल रहे निर्माण कार्य पर भी चर्चा हुई, जिस पर के΄द्रीय म΄त्री ने कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की. केशकाल घाटी बाई पास और का΄केर बाई पास के कार्य पर नितिन गडकरी ने नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल स΄ब΄धित ठेकेदार को नोटिस जारी करते हुए टर्मिनेट करने का निर्देश किया. सा΄सद बैज ने बताया कि जगदलपुर से सुकमा रोड बेहद जर्जर है. इसकी मरम्मत करने की आवश्कता है, जिसे के΄द्रीय म΄त्री ने तत्काल मरम्मत करने का निर्देश दिया.
इसके अलावा का΄गेर वेली चौड़ीकरण. बस्तर सा΄सद बैज ने लगभग 7 किमी का΄गेर वेली जो की वर्तमान मे΄ सि΄गल रोड है जिसे चौड़ीकरण का मामला उठाया जिसे के΄द्रीय म΄त्री ने वन विभाग के अधिकारियो΄ से चर्चा करते हुए आगे का रास्ता निकालने के निर्देश दिए. वही΄ जगदलपुर मे΄ बढ़ती हुई ट्रेफिक व्यवस्था को देखते हुए सा΄सद बैज ने जगदलपुर मे΄ बाई पास रि΄ग रोड निर्माण की बात रखी, जिसमे के΄द्रीय म΄त्री ने को पत्र लिखने को कहा, जिससे अग्रिम कार्रवाई की जा सके.


Share

Check Also

जगदलपुर,@शराबी शिक्षक पर छात्रों ने की चप्पलों की बौछार

Share जगदलपुर,27 मार्च 2024 (ए)। शराब के नशे में हर रोज स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक …

Leave a Reply

error: Content is protected !!