रायपुर @ ट्रांजिट रिमांड पर महाराष्ट्र जायेंगे कालीचरण, लोकल पुलिस फोर्स के साथ होंगे रवाना

27
Share


रायपुर,04 जनवरी 2022 (ए)। गाँधी विवाद में फंसे कालीचरण को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर महाराष्ट्र ले जाया जाएगा। महाराष्ट्र पुलिस की अर्जी पर रायपुर डीजे कोर्ट ने फैसला दे दिया है।
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र वासनीकर ने महाराष्ट्र पुलिस को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड दी है। आगामी 6 जनवरी तक के लिए ट्रांजिट रिमांड दिया गया है। महाराष्ट्र पुलिस मंगलवार देर शाम कालीचरण को रायपुर केंद्रीय जेल से महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गई है।
ठाणे पुलिस इंस्पेक्टर हर्षवर्धन गाडे ने बताया कि कालीचरण को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा गया है। जिला कोर्ट से 6 जनवरी तक की ट्रांजिट रिमांड दी गई है। लोकल पुलिस से फोर्स लेकर कालीचरण को लेकर महाराष्ट्र ले जा रहे हैं।
दरअसल, कालीचरण बाबा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 19 दिसंबर को ठाणे में कालीचरण ने एक विवादित बयान दिया था। रायपुर में स्नढ्ढक्र दर्ज होने के बाद ठाणे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कालीचरण के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।
इधर खजुराहो से 30 दिसंबर को कालीचरण को गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया। इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस की 5 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची थी, जो अब कालीचरण बाबा को ठाणे पुलिस स्टेशन ले गई। महाराष्ट्र के अकोला, कडक, ठाणे समेत 5 अलग-अलग थानों ने कालीचरण के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। ठाणे पुलिस स्टेशन में धारा 295, 298, 505 (2) के तहत अपराध दर्ज है। इसी सिलसिले में रायपुर से बाबा को ठाणे ले जाया गया है।
उल्लेखनीय है कि रायपुर में आयोजित धर्म संसद के दैरान राष्ट्रपिता पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कालीचरण को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर जेल भेजा गया है। 13 जनवरी को कालीचरण को रायपुर कोर्ट में पेश होना है।


Share