रायपुर @ आदित्य चौरसिया को अक्षय ऊर्जा पर बनाई

28
Share


पेंटिंग के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया


रायपुर,02 जनवरी 2022 (ए)। रायपुर के आरडी तिवारी आत्मानंद विद्यालय के कक्षा दसवीं के छात्र आदित्य चौरसिया द्वारा अक्षय ऊर्जा पर बनाई गई पेंटिंग छत्तीसगढ़ राज्य से नेशनल स्तर पर चयनित एवं पुरस्कृत हुई है। इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए राष्ट्रपति की ओर से आदित्य चौरसिया को जनवरी माह में विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आदित्य ने अपने माता-पिता के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल पर बनाई गई पेंटिंग भी भेंट की।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ में आयोजित राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने के साथ ही 50 हजार रुपये का पुरस्कार जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए आदित्य चौरसिया की पेंटिंग का राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होना, राज्य के लिए गौरव की बात है। आदित्य की इस उपलब्धि से छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित हुआ है।
जेसीसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश का सम्मान
जेसीस के सुपर चैप्टर ने वृंदावन हाल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सराफ के प्रथम आगमन पर सम्मान किया गया। गत दिनों बेंगलुरु में आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में चेयरमैन राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में मंडल-9 के पूर्व अध्यक्ष राजेश सराफ जेसीआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए और नववर्ष पर रायपुर आगमन पर उपाध्यक्ष राजेश का सम्मान किया गया। इस अवसर पर सुपर चैप्टर के कोच एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष अमिताभ दुबे समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


Share