पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच संघर्ष घर को किया आग के हवाले

36
Share

अम्बिकापुर 19 सितम्बर 2021 (घटती-घटना)। शहर से लगे ग्राम केपी में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच संघर्ष चौराहा। इस मामले में आगजनी जैसी घटना को भी अंजाम दिया गया है। दोनों पक्षों ने कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार तुलेश्वर गिरी ग्राम केपी का रहने वाला है। करमा पूजा के दिन इसका रिश्तेदार झेराडीह निवासी दीपक गिरी तुलेश्वर के घर आया था। 17 सितंबर की रात को गांव के ही राजेश गिरी, मुन्ना गिरी, सोभरण गिरी, विष्णु गिरी, सुशील गिरी सहित अन्य लोग तुलेश्वर के घर पहुंचे और पुरानी रंजिश को लेकर तुलेश्वर के घर आए मेहमान दीपक के साथ मारपीट व विवाद करने लगे। इसे देख तुलेश्वर के घर वाले बीच-बचाव करने लगे। नहीं मानने पर इनके द्वारा भी मारपीट किया गया। इस दौरान लोगों ने तुझे स्वर के घर में पेट्रोल छिड़ककर आग भी लगा दिया। घटना के बाद तुलेश्वर अपने परिवार के साथ कोतवाली पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्ट दर्ज कराने से नाराज बदमाशों ने 18 सितंबर की रात को पुनः तुलेश्वर के घर पहुंचे और मारपीट व विवाद करने लगे। इस दौरान लोगों ने त मतुलेश्वर के घर के सामने खड़े बोलेरो वह तीन बाइक को भी डंडे व पत्थर से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना को देखते हुए तुलेश्वर के परिवार वाले ढकाई जंगल में जाकर रात में जान बचाई। रविवार की दोपहर तुलेश्वर के घर के लगभग आधा दर्जन से ज्यादा महिला पुरुष कोतवाली पहुंचकर घटना की जानकारी दी। इस मामले में गांधीनगर टीआई अनूप एक्का का कहना है कि दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
तुलेश्वर गिरी के घर के लगभग आधा दर्जन महिला पुरुष को तो आज ही पहुंचे थे। इस दौरान एसपी भी कोतवाली में उपस्थित थे। पीडç¸त परिवार का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है। जबकि आरोपियों द्वारा 17 सितंबर की रात को घर में आग की भी लगा दिया गया था । डायल 112 की टीम घरवालों द्वारा किसी तरह आग बुझाया गया। वही 19 सितंबर की रात को भी आरोपियों ने जाकर तोड़फोड़ को मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। पीडç¸त परिवार का कहना है कि हम लोग डर से जंगल में छुप कर रह रहे हैं।


Share