नई दिल्ली @संविधान को बचाने के लिए लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना जरूरी: खरगे

Share


नई दिल्ली,24 अप्रैल 2024 (ए)
। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बाबासाहेब के संविधान को बचाए रखने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना जरूरी है। खरगे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों, महिलाओं एवं अल्पसंख्यकों के लिए ‘सबसे बड़ा खतरा’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि बाबासाहेब भीमराम आंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना जरूरी है।
उन्होंने यहां ‘समृद्ध भारत’ नामक संस्था की ओर से आयोजित ‘सामाजिक न्याय सम्मेलन’ में एक वीडियो संदेश में यह दावा भी किया कि भाजपा के नेताओं द्वारा संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने की
धमकी दी जा रही है।खरगे ने कहा, ‘‘बीते एक दशक में दलित, आदिवासी, बहुजन, अल्पसंख्यक और महिलाओं के साथ मोदी सरकार ने भारी नाइंसाफ़ी की है। जातिगत भेदभाव और अत्याचार बढ़ गए हैं। भारी बैकलॉग है। लेकिन, हर दूसरे दिन भाजपा नेता आरक्षण खत्म करने और संविधान को बदलने की धमकी दे रहे हैं, जो हमें आंबेडकर, नेहरू, आजाद और भारत के अन्य निर्माताओं ने दिया है।उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भारत, विशेषकर एससी, एसटी, ओबीसी, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए सबसे बड़ा खतरा है।


Share

Check Also

हापुड़@शादी समारोह में लाठी-डंडे चले

Share दूल्हे की धुनाई,जबरन किस करना पड़ा भारी हापुड़,22 मई 2024 (ए)। यूपी के हापुड़ …

Leave a Reply

error: Content is protected !!