बीजापुर@नक्सलियों ने किया बंद का आह्वान

Share

बीजापुर,15अप्रैल 2024(ए)। जिले में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने बंद बुलाया है. बीजापुर में नक्सल बंद का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। जिला मुख्यालय और भोपालपटनम में सभी जगहों पर दुकानें खुली हैं। नक्सलियों के बंद का असर आवापल्ली, उसूर, बासागुडा में देखने को मिला है। यहां लोगों ने नक्सलियों के डर से अपनी दुकानें बंद रखी है। नक्सली बंद के चलते पुलिस ने दो दिन पहले शहर के व्यापारियों की बैठक ली और बंद को समर्थन नहीं देने की अपील की थी जिसके चलते बीजापुर और भोपालपटनम की दुकानें आज खुली हुई हैं लेकिन आवापल्ली में बंद का असर देखने को मिल रहा हैं। बंद के चलते अब तक यात्री बसें नहीं चल रही हैं। रास्ते में केवल एक-दो निजी वाहनों की आवाजाई हो रही है। नक्सलियों ने बंद के दौरान बीजापुर के पुराना बस स्टैंड में पर्चा फेंका है। इन पर्चों में नक्सलियों ने लोगों से चुनाव बहिष्कार करने की अपील की है। यह पर्चा नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी ने फेंका है। बीजापुर पुराना बस स्टैंड में नक्सल पर्चा फेंका जाना जिला मुख्यालय बीजापुर में चर्चा का विषय बन गया है। कुछ इलाकों में वोटिंग को लेकर लोग डरे हुए हैं।
26 नक्सलियों ने किया सरेंडर
्रइनामी नक्सलियों ने सोमवार को समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए आत्मसर्मपण किया. इसमें 20 पुरुष और 6 महिला माओवादी ने लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर अपने हथियार डाले. कुल 26 नक्सलियों ने दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक गौरव राय के समक्ष आत्मसमर्पण किया।
आत्मसमर्पित माओवादी दंतेवाड़ा,बीजापुर,कोंडागांव,सुकमा एरिया कमेटी सहित चारों जिलों में सक्रिय थे। समर्पित माओवादियों में डीएकेएमएस अध्यक्ष पर छत्तीसगढ़ शासन ने लाखों रुपए का इनाम घोषित किया था।. इसके अलावा समर्पित माओवादियों में सुकमा जिला का पंचायत जनताना सरकार अध्यक्ष जोगा मुचाकी पर भी एक लाख का इनामी घोषित है।


Share

Check Also

कोरबा@जिम्मेदारों के मौन स्वीकृति से रेत तस्करों के हुए बल्ले-बल्ले

Share -राजा मुखर्जी-कोरबा 18 मई 2024 (घटती-घटना)। कोरबा जिले में रेत चोरी थमने का नाम …

Leave a Reply

error: Content is protected !!