रायपुर @ छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश की सम्भावना

61
Share


सरगुजा संभाग में ओले गिरने की चेतावनी जारी


रायपुर, 26 दिसंबर 2021 (ए)। छत्तीसगढ़ में फिर बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ने की बात कही है।
प्रदेश के वातावरण में निम्न सतह पर नमी युक्त अपेक्षाकृत गरम हवा का आगमन प्रारंभ हो गया है। जिसके कारण प्रदेश के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की सम्भावना है। प्रदेश में सोमवार, 27 दिसंबर को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 28 दिसम्बर को प्रदेश के उत्तरी भाग के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और मध्य क्षेत्र के पश्चिमी भाग में एक दो स्थानों में हल्की वर्षा होने की सम्भावना मौसम विभाग ने जताई है।
29 दिसम्बर, बुधवार को प्रदेश के सरगुजा संभाग और बिलासपुर सम्भाग के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा होने की सम्भावना है। इसके साथ ही 31 दिसम्बर शुक्रवार से प्रदेश में पुनः उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण न्युनतम तापमान में गिरावट संभावित है।
मौसम विभाग की चेतावनी
28 और 29 दिसम्बर को सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर ओले गिरने की सम्भावना है। 28 दिसंबर को कबीरधाम, बिलासपुर, मुंगेली, कोरिया और सूरजपुर में और 29 दिसंबर को सूरजपुर, सरगुजा, बलराम, जशपुर, बिलासपुर और कोरबा में ओला वृष्टि की चेतवनी जारी की गई है।
नई साल की रात होगी सर्द
नए वर्ष के आगमन से पहले मौसम खुलने के साथ ही तापमान में गिरावट आएगी। इससे प्रदेश कई स्थानों में कड़ाके की ठंड का एहसास होगा। 31 दिसंबर की रात का सेलिब्रेशन कड़ाके की ठंड के बीच गुजरेगा। साथ ही नववर्ष का स्वागत भी ठंड के साथ ही होगी। यानी सेलिब्रेशन के लिए सारी तैयारियां ठंड से बचने के लिए करना होगा, तभी न्यू ईयर पार्टी में एन्जॉय कर सकेंगे।


Share