रायपुर,@संस्कृत बोर्ड की प्रवीण्य सूची में गड़बड़ी करने वाले बर्खास्त

Share


अलका दानी की प्रतिनियुक्ति भी खत्म


रायपुर,22 मई 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड की प्रवीण्य सूची में गड़बड़ी करने वालों को बर्खास्त कर दिया गया है। संस्कृत विद्यामंडल की सचिव अलका दानी की प्रतिनियुक्ति खत्म हो गई है। परीक्षा प्रभारी रहे सहायक संचालक लक्ष्मण प्रसाद साहू निलंबित कर दिया गया है। संस्कृत विद्या मंडल की स्टेनो, डाटा एंट्री ऑपरेटर संतोष ठाकुर, लिपिक परमेश्वर दयाल चौबे को बर्खास्त किया गया है।
कक्षा पूर्व मध्यमा प्रथम वर्ष नौवीं से उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष 12 वीं तक का वर्ष 2024 का परीक्षा परिणाम 15 मई को घोषित किया गया था। परीक्षा परिणाम के साथ कक्षा 10 वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राओं की अस्थायी प्रावीण्य सूची जारी की गई थी। इनमें 10 वीं में तीसरे नंबर पर टॉपर मोहनमतीका नाम है। मोहनमती को खरसिया स्थित दीपांशु संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय औरदा (रायगढ़) से पढ़ाई की बात बताई। मोहनमती का रिजल्ट 83.71 बताया गया है, जबकि यह परीक्षा में बैठी ही नहीं थीं।
संस्कृत बोर्ड का कहना है कि मोहनमती का फार्म पहले ही तकनीकी कारणों से रिजेक्ट किया जा चुका है। इस वजह से वो परीक्षा में नहीं बैठी थीं. जबकि रोल नंबर 24102722 जिसे मेरिट सूची में मोहनमती का बताया गया था, वो मोहनमती का ना होकर दूसरी छात्रा का है। परीक्षा परिणाम के साथ कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं की अस्थायी प्रावीण्य सूची जारी की गई थी, इसमें लिपकीय त्रुटियों के कारण उक्त सूची को निरस्त किया जाता है। नई प्रावीण्य सूची विद्यामंडलम द्वारा बाद में जारी की जाएगी।


Share

Check Also

कोरबा@भू-जल और पर्यावरण संवर्धन व संरक्षण हेतु गहन वृक्षारोपण के लिए कोरबा जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने समस्त पदाधिकारियों को लिखा पत्र

Share -संवाददाता-कोरबा,17 जून 2024 (घटती-घटना)। कोरबा जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कांग्रेस …

Leave a Reply

error: Content is protected !!