बैकुण्ठपुर@नगरी निकाय चुनाव आशीष यादव के लिए जैकपॉट कम नहीं रहा

Share

एक पंचवर्षीय पार्षद के बाद दूसरे पंचवर्षीय भी बने पार्षद भाजपा के दिग्गज को हरा उपाध्यक्ष हुए निर्वाचित,इनका नगर पालिका में नहीं दिखा कोई विरोध

नगरपालिका बैकुंठपुर के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष आशीष यादव ने मनवाया अपना लोहा,कम उम्र में कोरिया कांग्रेस के बड़े चेहरों में हुए शुमार

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 07 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर नगरपालिका चुनावों का परिणाम सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के लिए भले ही बेहतर ना रहा हो, जीतकर भी पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन बैकुंठपुर नगरपालिका चुनावों में ही कांग्रेस के एक युवा नेता साथ ही वार्ड क्रमांक 06 से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर वार्ड पार्षद का चुनाव जीतकर आये युवक आशीष यादव “लल्ला” ने कोरिया कांग्रेस सहित बैकुंठपुर शहर कांग्रेस में अपना लोहा मनवाया और नगरपालिका उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित होकर यह साबित किया कि उनके अंदर वह हुनर है कि वह हार को भी जीत में बदल सकते हैं और राजनीति की उनकी समझ इस स्तर तक पहुंच चुकी है कि वह कांग्रेस पार्टी के लिए भी आगे और लाभकारी साबित हो सकते हैं।
आशीष यादव उर्फ लल्ला नाम से प्रसिद्ध बैकुंठपुर के यह एक वह नवयुवक हैं जिन्होंने अपने जीवन को सबसे पहले रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया क्योंकि इनका परिवार मूलतः शासकीय सेवकों का ही परिवार रहा और इनका जीवन शासकीय सेवक परिवार में जन्म साथ ही भाइयों के भी शासकीय सेवा में रहने के कारण शासकीय सेवा की तरफ ही भविष्य का लक्ष्य तय करता आरंभ हुआ और इन्होंने नगरसैनिक बतौर अपने आपको सबसे पहले रोजगार से जोड़ा। आशीष यादव ज्यादा दिनों तक शासकीय सेवा में नहीं रह सके और उनका झुकाव राजनीति की ओर हुआ और उन्होंने नगरपालिका बैकुंठपुर से कांग्रेस पार्टी के प्रत्यासी के रूप में पार्षद का चुनाव लड़ा और चुनाव जीतकर उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन कि भी शुरुआत की और कांग्रेस पार्टी को भी बैकुंठपुर में मजबूती प्रदान करनी शुरू की क्योंकि उनकी मित्र मंडली और उनके चाहने वालो की संख्या अच्छी खासी थी और जिसका लाभ उनके राजनीतिक जीवन के लिए भी लाभकारी साबित हुआ और कांग्रेस पार्टी को भी एक होनहार ऊर्जावान युवा नेतृत्व मिल सका।

पार्षद पद के कार्यकाल से वार्डवासियों को भी संतुष्ट देखा गया

आशीष यादव के पार्षद पद के कार्यकाल से उनके निर्वाचित वार्ड के वार्डवासियों को भी संतुष्ट देखा गया और वार्ड वासियों को हर पल अपना एक हितैसी वार्ड प्रतिनिधि अपने समक्ष हर दुख कठिनाई में मिलता रहा जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण होता रहा और वह अपने पार्षद को लेकर संतोषजनक स्थिति महसूस करते रहे।

युवाओं में भी लोकप्रिय हैं लल्ला यादव

आशीष यादव लल्ला शहर सहित जिले के युवाओं के बीच भी खासे लोकप्रिय हैं और बैकुंठपुर नगरपालिका में उनकी लोकप्रियता युवाओं में सबसे अधिक है यह माना भी जाता है। लल्ला यादव युवाओं के बीच अपनी उपस्थिति बनाये रखते हुए युवाओं को भी खुद से जोड़े रखने प्रयासरत रहते हैं जो उनकी खूबियों में शामिल उनकी राजनीतिक कुशलता का भी परिचायक है।

कठिन संघर्ष में आसानी से जीत दर्ज करने भी हुनर रखते हैं लल्ला

लल्ला यादव उन युवा नेताओं में शामिल हैं जो कठिन संघर्षों को भी आसान बना ले जाते हैं और अपनी चाह पूरी कर ले जाते हैं जो उनके लिए किसी भी तरह से मुश्किल का सबब नहीं होता। लल्ला यादव ने वर्तमान नगरपालिका चुनाव में ही कठिन दिख रहे वार्ड पार्षद चुनाव में अपने हुनर और अपनी लोकप्रियता के बल पर जीत दर्ज कर ली वह भी बड़ी जीत जबकि लगातार चुनाव परिणामों में उन्हें या तो पीछे या कड़े संघर्ष में बताया जा रहा था।

नगरपालिका उपाध्यक्ष पद पर भी किया कब्जा

आशीष यादव लल्ला की राजनीतिक सूझबूझ और उनकी राजनीतिक समझ का अंदाजा भी इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने बैकुंठपुर नगरपालिका उपाध्यक्ष पद पर कब्जा दर्ज कर लिया जबकि बहुमत वाली सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के ही वह भी पार्षद थे और बहुमत के बावजूद ही आपसी गुटबाजी में कांग्रेस ने अध्यक्ष पद गवां दिया था। अध्यक्ष पद गवाने के बाद जब कांग्रेस खेमे में उदासी छा गई थी लल्ला यादव ने ही अपनी राजनीतिक समझ से खुद को उपाध्यक्ष निर्वाचित करा पाने में सफलता दर्ज की और जिसका लाभ कांग्रेस के खाते में भी दर्ज हुआ वरना उपाध्यक्ष पद से भी कांग्रेस को हांथ धोना पड़ जाता।

बैकुंठपुर के सबसे लोकप्रिय युवा नेता का खिताब खुद अपने नाम किया दर्ज

आशीष यादव लल्ला ने बैकुंठपुर नगरपालिका उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रत्यासी बतौर जीत दर्ज कर यह साबित कर दिया कि वह बैकुंठपुर कांग्रेस के सबसे लोकप्रिय युवा नेता हैं क्योंकी अध्यक्ष पद पर हार चुकी कांग्रेस का उपाध्यक्ष पद पर भी हारना तय था यदि प्रत्यासी इनके अलावा कोई दूसरा होता।


Share

Check Also

रायपुर@बस्तर में लगे भूकंप के झटके

Share रायपुर,25 अप्रैल 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर समेत कई शहरों में …

Leave a Reply

error: Content is protected !!