त्रिवेंद्रम @ केरल में लगेगा नाइट कफर््यू

31
Share


त्रिवेंद्रम ,27 दिसंबर 2021 (ए)। केरल में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के नए खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. यह कर्फ्यू रात के 11 बजे से शुरू होगा और सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. जिला प्रशासन और पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि नाइट कर्फ्यू को प्रभारी ढंग से लागू किया जाए. इसकी शुरुआत 30 दिसंबर से शुरू होगी और 2 जनवरी तक चलेगा. यह प्रतिबंध खासतौर से नए साल को देखते हुए लगाए हैं. यानी अब केरल में भी नए साल के जश्न पर पाबंदी लग गई है. गौरतलब है कि केरल में सोमवार को कोरोना के 1,636 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले 52,24,929 हो गए. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्य में 236 मौतें भी हुई हैं, जिससे अब तक यह संख्या बढ़कर 46,822 हो गई है.
सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन मामलों में तीसरे नंबर
पर है केरल
भारत में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन प्रभावित राज्यों में केरल का तीसरा नंबर है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, इस राज्य में अब तक 57 लोग कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के शिकार हो चुके हैं. इस लिस्ट में 142 मामलों के साथ दç‍ल्‍ली पहले नंबर पर है. इसके बाद महाराष्ट्र (141) का नंबर आता है.
उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान
उत्तराखंड की सरकार ने ओमिक्रॉन के खतरे को ध्यान में रखते हुए आज रात से नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं. नाइट कर्फ्यू रात 11.00 बजे से सुबह 5.30 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और जरूरी काम के लिए आवागमन की छूट मिलेगी. उत्तराखंड में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है, इसके प्रसार पर लगाव लगाने के लिए सरकार ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के तीन और संक्रमित मिलने के बाद पीडç¸तों की संख्या चार पहुंच चुकी है. इसके प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है.


Share