बैकुण्ठपुर@जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने कसा तंज,केंद्र सरकार नहीं चाहती किसानों का भला

80
Share

बैकुण्ठपुर 20 दिसम्बर 2021(घटती-घटना)। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं प्रखर वक्ता माने जाने वाले सौरव मिश्रा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों को लगातार मिल रही सुविधाओं को देखकर केंद्र में बैठी भाजपा सरकार बौखला उठी है एवं प्रदेश के किसानों को रोज नए नए अड़ंगे लगाकर परेशान करना चाहती है ताकि प्रदेश में कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल हो सके लेकिन शायद भाजपा यह भूल चुकी है कि प्रदेश के किसान बेहद ही जागरूक और जानकार हैं उन्हें केंद्र में बैठी भाजपा सरकार की यह चाल स्पष्ट समझ में आ रही है।
जिला कांग्रेस प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने बताया कि भारत में हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन की अध्यक्षता में गठित राष्ट्रीय किसान आयोग कमेटी की सिफारिशों को मानते हुए कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में 2500 समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की तो केंद्र में बैठी भाजपा सरकार, छत्तीसगढ़ का धान 1815 व 1838 रु में ही खरीदने पर अड़ी रही तब जाकर राज्य सरकार ने अंतर की राशि को राजीव गांधी किसान न्याय योजना बनाकर किसानों के पॉकेट तक पहुंचाया और समर्थन मूल्य पर 92 लाख मीट्रिक टन पर धान खरीदी का कीर्तिमान बनाया। साथ ही प्रदेश सरकार ने इस वर्ष 183 एवम् गत वर्ष 234 नए धान खरीदी केंद्रों को खोलकर किसानों को सुविधाएं देने की कोशिश की तो केंद्र में बैठी सरकार बारदानाओ की कमी करके किसानों को परेशान करने की जुगत में लगी हुई है।
मिश्रा ने आगे बताया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों का कर्जा माफ किया, किसानों का जल कर माफ़ किया, कृषक जीवन ज्योति से निशुल्क 5 हॉर्स पावर तक बिजली दी, प्रदेश में 7 से बढ़ाकर 52 लघु वनोपज को समर्थन मूल्य में खरीदी जैसे कई अन्य किसान हितैषी कार्य कर रही है जिससे केन्द्र में बैठी भाजपा सरकार बौखला गई है और प्रदेश के किसानों को जानबूझकर प्रताडç¸त और परेशान करना चाहती है उसके बावजूद प्रदेश के किसी भाजपा नेता में इतनी हिम्मत नहीं कि वह केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोले और प्रदेश के किसानों के हित में आए, शायद वह यह भूल गए हैं कि प्रदेश के किसान सब कुछ देख रहे है। जिस तरीके का सबक पूर्व के विधानसभा चुनाव में किसानों ने भाजपा को सिखाया था आने वाले समय में भी भाजपा उसी तरह के सबक के लिए तैयार रहें।


Share