पणजी @ गोवा के मंत्री नाइक ने दिया इस्तीफा

Share


कांग्रेस ने लगाया था युवती से यौन शोषण का आरोप
पणजी ,16 दिसम्बर 2021 (ए)। गोवा के शहरी विकास मंत्री मिलिंद नाइक ने प्रमोद सावंत मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस द्वारा मंत्री पर बिहार की एक युवती का यौन शोषण करने का आरोप लगाने के कुछ घंटे बाद उन्होंने ये कदम उठाया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के कार्यालय ने एक बयान में कहा, श्री मिलिंद नाइक ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए गोवा सरकार में मंत्री के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया है, जिसे स्वीकार कर माननीय राज्यपाल को भेज दिया गया है।
गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर द्वारा पिछले महीने एक सेक्स स्कैंडल में शामिल मंत्री के रूप में मिलिंद नाइक का नाम लेने के कुछ घंटे बाद यह घोषणा हुई। चोडनकर ने कहा कि वह मंत्री का नाम इसलिए हटा रहे हैं क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विवरण दिए जाने के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। चोडनकर ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए पीडि़त महिला और मंत्री के बीच प्राइवेट मैसेज का प्रिंटआउट भी जारी किया। वहीं, मिलिंद नाइक ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
पणजी में चोडनकर ने कहा, सेक्स स्कैंडल में शामिल मंत्री मिलिंद नाइक को बर्खास्त किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए। महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने वाले मिलिंद नाइक जैसे मंत्रियों की रक्षा नहीं की जानी चाहिए।
पीडि़ता पर गर्भपात के लिए दबाव
चोडनकर ने सबसे पहले पिछले महीने आरोपों के बारे में बात की थी, लेकिन मंत्री की पहचान नहीं की थी, यह कहते हुए कि विपक्ष मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ संबंधित मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 15 दिनों तक इंतजार करना चाहता था। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मंत्री को टेप पर एक महिला का यौन शोषण करते हुए सुना गया था, उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री पीडि़ता को गर्भपात के लिए मजबूर कर रहा था।


Share

Check Also

मुजफ्फरनगर @रूकने का नाम नहीं ले रहा है तीन तलाक केस

Share विदेश से फोन पर तीन तलाक,जबरन रिश्तेदार से कराया हलाला मुजफ्फरनगर ,25 अप्रैल 2024 …

Leave a Reply

error: Content is protected !!