Breaking News

अम्बिकापुर@रुपए व जेवरात चोरी कर अपचारी बालकों ने खरीदी बाइक व अन्य सामान

Share

अम्बिकापुर, 09 दिसम्बर 2022 (घटती-घटना)। एक सप्ताह पूर्व नमनाकला स्थित आटा चक्की व्यवसायी के घर से अज्ञात चोरों ने दिन दहाड़े अलमारी का लॉक तोड़कर चाढ़ चार लाख रुपए नकद व सोने का दो कंगन चोरी कर लिया गया था। इस मामले में गांधीनगर पुलिस ने दो अपचारी बालक को पकड़ा है। पुलिस ने इनके कजे से चोरी की दो लाख 10 हजार रुपए नकद, नई बाइक, मोबाइल जत किया है। पुलिस ने चोरी के मामले में अपचारी बालकों को न्यायालय में पेश कर बाल संपे्रक्षण गृह भेज दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ललित तिर्की नमनाकला का रहने वाला है। वह घर से कुछ दूरी पर आटा चक्की चलाता है। वह 1 दिसंबर की शाम को 4 बजे घर में ताला बंद कर अपनी बेटी को कोचिंग छोडऩे गया था। इसके बाद वह आटा चक्की दुकान चला गया। शाम 6 बजे कोचिंग से बेटी को लेकर घर गया और उसे छोड़कर सजी लेने चला गया था। इधर बेटी ने फोन कर आलमारी खुले होने की बात बताई। फिर ललित ने जब घर आकर देखा तो आलमारी का लॉक टूटा था और सोने के दो कंगन नहीं थे। वहीं जमीन बेचकर रखे गए रुपए नहीं थे। उसने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर रही थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर मामले के संदेहियों पर पुलिस टीम द्वारा नजर रखी जा रही थी। संदेही अपचारी बालकों द्वारा कई प्रकार के सामान खरीदे जाने की जानकारी सरगुजा पुलिस को प्राप्त हुई। पुलिस ने दो अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने चोरी करने की बात स्वीकार कर ली। अपचारी बालकों ने पुलिस को बताया कि चोरी की रुपए से बाइक व अन्य सामान खरीदने की बात कही। पुलिस ने अपचारी बालकों के कजे से नई बाइक, 2 नग मोबाइल व 2 लाख 10 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने दोनों अपचारी बालकों को न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया है। उप निरीक्षक विजय दुबे, सहायक उपनिरीक्षक विनय सिंह, सहायक उप निरीक्षक विवेक पाण्डेय, सत्येंद्र दुबे, अनुज जयसवाल, अरविंद उपाध्याय, अमृत सिंह, उमाशंकर साहू एवं नगर सैनिक अनिल साहू शामिल रहे।


Share

Check Also

कोरिया/कोरबा/एमसीबी@क्या भाजपा जिलाध्यक्ष के अहम से जिले में टूट गई है पार्टी…सिर्फ कागजी खानापूर्ति तक सीमित भाजपा संगठन ?

Share भाजपा नेताओं में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपसी खींचतान हुई तेज,एक दूसरे को …

Leave a Reply

error: Content is protected !!